मध्य प्रदेश से सिंधिया बने भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार, प्रभात झा-जटिया का पत्ता कटा
मध्य प्रदेश से सिंधिया बने भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार, प्रभात झा-जटिया का पत्ता कटा
Share:

भोपाल: यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया 'कमल का फूल' थामने के लिए दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे ही थे कि मध्य प्रदेश से उनकी राज्यसभा उम्मीदवारी की घोषणा हो गई. ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हर्ष चौहान को भाजपा ने मध्य प्रदेश से अपना राज्यसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन खाली सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान होना है. 

इसमें से एक-एक सीट कांग्रेस और भाजपा के पास जानी निर्धारित है. बाकी बचे एक सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर होगी ये बात तय हो चुकी है. भाजपा कोटे से प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया तो कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. भाजपा ने प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का टिकट काटने का निर्णय लिया है. इससे प्रभात झा खफा बताए जा रहे हैं. आपको बता दें कि प्रभात झा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.

आपको बता दें कि सिंधिया के कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देने के बाद  22 विधायकों ने कमलनाथ सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है. इसके बाद राज्य में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है और भाजपा के पास सरकार बनाने का सुनहरा अवसर है. एक राज्यसभा सीट के लिए 58 विधायकों का समर्थन होना आवश्यक होता है. बीते मंगलवार को कमलनाथ ने कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी. इसमें एक निर्दलीय सहित कुल 94 विधायक शामिल हुए थे.

सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, चांदी के दाम में हुआ इजाफा

सोने की कीमत फिर छु सकती है आसमान, जानिए कितना बढ़ सकते हैं दाम

आखिर क्यों दिल्ली हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जारी किया नोटिस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -