गुजरात उपचुनावः बीजेपी ने जारी की लिस्ट, अल्पेश ठाकोर इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
गुजरात उपचुनावः बीजेपी ने जारी की लिस्ट, अल्पेश ठाकोर इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
Share:

अहमदाबादः चुनाव आयोग ने गुजरात की छह विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। यहां चुनाव 21 अक्तूबर को होंगे। बीजेपी ने इन उपचुनावों के लिए अपनी प्रत्याशी की सूची जारी कर दी है। दिग्गज ओबीसी नेता और पू्र्व कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को राधनपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

थराड विधानसभा से जीवराज भाई जगत भाई पटेल, खेरालू से अजमलभाई वालाजी ठाकोर, बयाड से धवल सिंह जाला, अमराईवाडी से जगदेशभाई पटेल और लूनावडा से जिग्नेश भाई सेवक को उम्मीदवार बनाया गया है। 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुने गए ठाकोर ने भाजपा में शामिल होने के लिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था। वह अब राधनपुर से चुनाव लड़ेंगे, इसी सीट पर उन्होंने पहले जीत हासिल की थी। कांग्रेस छोड़ चुके एक और नेता धवलसिंह नरेंद्र सिंह जाला भाजपा के टिकट पर बयाड से चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों को अंतिम रूप दिया। इन 38 सीटों में से 10 सीटें उत्तर प्रदेश, छह सीटें गुजरात, पांच सीटें केरल, चार सीटें असम, दो..दो सीटें हिमाचल प्रदेश, पंजाब और सिक्किम व एक-एक सीट बिहार, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान और तेलंगाना से है। बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों की 51 विधानसभा सीटों पर 21 अक्तूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इसी दिन हरियाणा और महाराष्ट्र में भी राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं । पीएम मोदी के विदेश दौरे से लौटने के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही है। 

विधानसभा चुनाव: भाजपा चुनाव समिति की बैठक में हुई अहम चर्चा, आज हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान

पंडित जसराज के नाम पर रखा गया ग्रह का नाम, पहले भारतीय को मिला ऐसा सम्मान

बजरंग दल का फरमान, गरबे से दूर रहें अन्य मजहब के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -