बिहार चुनाव: दिल्ली में प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर, जल्द ऐलान करेगी भाजपा
बिहार चुनाव: दिल्ली में प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर, जल्द ऐलान करेगी भाजपा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार शाम हुई मीटिंग में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने बाकी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की है। पार्टी अभी तक 29 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। अब उसे 81 और उम्मीदवारों का ऐलान करना शेष है। जद (यू) के साथ गठबंधन में भाजपा सूबे की 121 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, इसमें से उसने 11 सीटें अपने सहयोगी दल VIP को दी है।

शनिवार को भाजपा हेडक्वार्टर में तक़रीबन ढाई घंटे तक चली बैठक में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के साथ पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित थे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने ज्यादातर सीटों के लिए नाम पर चर्चा का काम पूरा कर लिया है और वह जल्दी ही इनका ऐलान कर देगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा की सहयोगी जनता दल (यू) ने अपने हिस्से के सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बंटवारे के तहत जद (यू) को 122 सीटें मिली हैं, जिसमें से 7 सीटें सहयोगी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को दी गई है।

मीटिंग में केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता रामविलास पासवान के देहांत के बाद बनी नई परिस्थितियों को लेकर भी विचार विमर्श किया गया है। भाजपा अपना चुनाव प्रचार अभियान रविवार से आरंभ करने जा रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा गया की जनसभा से इसका आगाज़ करेंगे। अगले हफ्ते से पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी जनसभाएं शुरू करेंगे।

ऑटोमोबाइल लदान की हिस्सेदारी 30 फीसदी करेगा रेलवे, बनाया ये प्लान

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

Paytm बैंक में एफडी पर मिलेगा इतनी फीसदी का ब्याज, 13 माह का है मैच्योरिटी पीरियड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -