योगी कैबिनेट के विस्तार से पहले होगी भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग, फाइनल किए जाएंगे नाम

योगी कैबिनेट के विस्तार से पहले होगी भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग, फाइनल किए जाएंगे नाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार पर आज अंतिम मुहर लगने की पूरी संभावना है. लखनऊ में मंगलवार को होने वाली भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हो सकती है. योगी कैबिनेट के विस्तार से पहले होने वाली इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राज्य संगठन मंत्री सुनील बंसल उपस्थित रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबीनेट के पहले विस्तार पर अंततः मुहर लग गई है. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कुछ ही दिनों में योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होने जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि पश्चिमी यूपी से गुर्जर समाज और पूर्वांचल से अनुसूचित जाति के एक चेहरा योगी कैबिनेट में जगह पा सकता है. ऐसा बताया जा रहा है कि कुल 6 से 7 नए चेहरों को योगी कैबिनेट में शामिल किया सकता है. 

वहीं, ऐसा भी बताया जा रहा है कि यूपी सरकार के कई मौजूदा मंत्रियों के विभागों की अदला बदली की जा सकती है.  इसके साथ ही ऐसी भी खबर है कि योगी सरकार के कुछ राज्य मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री दर्जा दिया जा सकता है.  डॉ महेंद्र सिंह, भूपेंद्र चौधरी, सुरेश राणा और उपेंद्र तिवारी इस दौड़ में शामिल हैं.

आज राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक़ बिल, विरोध के लिए सपा ने कसी कमर

चौतरफा घिरे आज़म खान, अब एक और संगीन मामले की जांच करेगी SIT

अफ़ग़ानिस्तान: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय पर हमला, 20 लोगों की मौत