महारष्ट्र: भाजपा कोर कमिटी की मीटिंग में बड़ा ऐलान, पहले नहीं करेंगे सरकार बनाने का दावा
महारष्ट्र: भाजपा कोर कमिटी की मीटिंग में बड़ा ऐलान, पहले नहीं करेंगे सरकार बनाने का दावा
Share:

मुंबई: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना के साथ जारी तनातनी के बीच सोमवार को अमित शाह से मुलाकात के बाद CM देवेंद्र फडणवीस पार्टी के कोर कमेटी के नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में फडणवीस के अलावा, चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, पंकजा मुंडे और वी सतीश उपस्थित हैं। सूत्रों के अनुसार भाजपा अल्पमत में पहले अकेले सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, भाजपा शिवसेना के समर्थन देने पर स्थिति साफ़ होने तक खुद दावा नहीं करेगी। महाराष्ट्र भाजपा इकाई को शिवसेना के कदम पर नजर रखने और देखो और प्रतीक्षा करो की रणनीति अपनाने की सलाह भाजपा शीर्ष कमान से दी गई है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र में सीएम और गृहमंत्री की कुर्सी को छोड़कर बाकी पदों पर फिफ्टी-फिफ्टी के फॉर्मूले पर शिवसेना से वार्ता के पक्षधर हैं। शिवसेना को 18 मंत्री पद देने के लिए भाजपा राजी है।

इस बीच भाजपा नेताओं के करीबी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सलाहकार किशोर तिवारी ने इस सिलसिले में आरएसएस चीफ मोहन भागवत को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की है. बेहद प्राथमिकता वाले इस पत्र में तिवारी ने भागवत से आग्रह किया है कि वे सरकार गठन को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मध्यस्थता कराएं ताकि भाजपा और शिवसेना के बीच जारी विवाद का आम सहमति से समाधान निकल सके.

लोजपा के नए अध्यक्ष बने चिराग पासवान, संरक्षक की भूमिका निभाएंगे पिता रामविलास

घर पर एक्सरसाइज करते समय ध्यान रखे ये बाते वार्ना स्वस्थ को हो सकता है भारी नुक्सान

30 साल पहले भी पुलिस और वकीलों में हुई थी झड़प, लेकिन तब DCP थीं किरण बेदी...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -