18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान, आज थम जायेगा चुनाव प्रचार

Apr 16 2019 09:36 AM
18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान, आज थम जायेगा चुनाव प्रचार

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान होने के बाद अब छह चरण के मतदान और होने हैं। दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल को होगा और इसके लिए सभी दलों ने एक बार फिर अपनी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कुछ ऐसा बोले सीएम योगी

आज राजनाथ करेंगे रोड-शो 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी अपना नामांकन करेंगे। पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ वह मेगा रोड शो भी करेंगे। लखनऊ के लिए सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस ने अबतक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की हैं। दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को देश की 97 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। 

निर्वाचन आयोग की सख्ती का सिलसिला जारी, मेनका गांधी और आजम खान के चुनाव प्रचार पर रोक

इन सीटों पर होना है मतदान 

जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों के अलावे असम, बिहार, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, बंगाल और उत्तर प्रदेश में मतदान होना है। नेताओं के भाषण पर चुनाव आयोग की सख्ती जारी है। सोमवार को चुनाव आयोग ने बसपा प्रमुख मायावती, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा नेता आजम खान और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर बैन लगाया। 

कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर के प्रचार में जमकर हुआ हंगामा

दिल्ली की सातों सीटों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को है, प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार

तिरुवनंतपुरम के मंदिर में पूजा के दौरान गिरे शशि थरूर, सिर में आई चोट