भाजपा ने चिदंबरम की तुलना नवाज शरीफ से की

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम पर बड़ा हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारम ने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति  को जमकर लपेटा.  न्होंने चिदंबरम की तुलना पनामा पेपर लीक मामले में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती भी दे दी.

बता दें कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि चिदंबरम ने अपनी और परिवार के सदस्‍यों की विदेशी संपत्ति का ब्यौरा 2014 लोकसभा चुनाव के हलफनामे में नहीं दिया, जो कानून का उल्‍लंघन है. इस कानून को तोड़ने के कारण उन्हें आयकर विभाग की कार्रवाई का सामना करना पड़ा है .पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भी ऐसा ही मामला चलने की बात कहकर नवाज पर कई प्रतिबंध लगाए जाने का जिक्र कर राहुल गांधी को उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती भी दे दी .

उल्लेखनीय है कि निर्मला सीतारम ने काला धन कानून का स्मरण कराते हुए कहा कि यदि चिदंबरम पर आरोप तय होते हैं, तो उन्हें 10 साल जेल की सजा होगी और 120 प्रतिशत जुर्माना भी भरना होगा.निर्मला सीतारमण के अनुसार लंदन के पास कैब्रिज में पी.चिदंबरम के नाम पांच करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है. वहीं, 80 लाख की प्रॉपर्टी अमेरिका में है. उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 21 विदेशी खाते में उनके नाम हैंजबकि 14 देशों में उनके नाम पर संपत्ति है.सीतारमण ने कहा कि न तो उन्होंने 2009 में और न ही उसके बाद दाखिल अपने हलफनामे में संपत्ति का पूरा ब्यौरा दिया. इसी तरह उनके बेटे कार्ति ने 2014 में अपनी संपत्ति की जानकारी नहीं दी.इसलिए आयकर विभाग ने पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ चार चार्जशीट दाखिल की है.

यह भी देखें

रोज़गार देने में नाकाम रही केंद्र सरकार- चिदंबरम

कनिमोझी को लेकर भाजपा नेता का विवादास्पद बयान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -