त्रिपुरा निकाय चुनाव में भाजपा को प्रचंड जनसमर्थन, TMC का जनता ने कर दिया 'खेला'

अगरतला: त्रिपुरा में रविवार को नगर निकाय चुनावों के परिणाम घोषित किए गए. जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने क्लीन स्वीप कर दिया है. भाजपा ने 334 सीटों में से 329 सीटों पर जीत दर्ज की है. भाजपा के 112 उम्मीदवारों ने तो निर्विरोध ही जीत हासिल कर ली थी. वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) ने 3, TIPRA और तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 1-1 सीट से संतोष करना पड़ा. मुख्य रूप से भाजपा, TMC और CPIM के बीच लड़े गए चुनाव में सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगाया, लेकिन जनता ने भाजपा को भरपूर समर्थन दिया और TMC को ख़ारिज कर दिया.

केंद्रीय मंत्री और त्रिपुरा की भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक ने कहा कि यह जीत उन तमाम 'साजिशों' का जवाब है, जो हमारे खिलाफ रची गई थीं. इसके लिए कुछ पार्टियां सर्वोच्च न्यायालय तक गई थीं. प्रतिमा भौमिक ने कहा कि यह हमारे लिए कोई सेमीफाइनल नहीं, बल्कि फाइनल मुकाबला था. अगरतला नगर निगम में तक़रीबन 4 लाख लोग हैं, जिन्होंने हमारे पक्ष में वोट किया है. यह उन साजिशों को हराने वाला है, जो हमारे खिलाफ रची गईं. उन्होंने कहा कि जनता ने विपक्षी पार्टियों को अच्छी तरह से जवाब दे दिया है.

बता दें कि निकाय चुनावों से कुछ माह पूर्व ही त्रिपुरा में चुनावी जोर-आजमाइश करने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अभिषेक बनर्जी ने राज्य के एक के बाद एक तीन दौर किए थे. अगरतला नगर निगम की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे. हालांकि, TMC ने अगरतला में कोई सीट नहीं जीती. मगर त्रिपुरा में अंबासा नगर पालिका में सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा.

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -