राज्यपाल पर दबाव बनाने के लिए भाजपा अध्यक्ष ने केरल सरकार को आड़े हाथों लिया
राज्यपाल पर दबाव बनाने के लिए भाजपा अध्यक्ष ने केरल सरकार को आड़े हाथों लिया
Share:

कोच्चि: भारतीय जनता पार्टी के केरल राज्य उपाध्यक्ष केएस राधाकृष्णन ने बुधवार को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर राजनीतिक दबाव डालने के लिए राज्य प्रशासन को फटकार लगाई, जिससे उन्हें विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के पद से इस्तीफा देना पड़ा।

केएस राधाकृष्णन ने ज्यादा विस्तार से बताए बिना खुले तौर पर कहा कि वह राजनीतिक दबाव में थे। प्रशासन ने चांसलर का पद सृजित करने का सुझाव दिया है। सरकार के लगातार दबाव और कुलाधिपति के रूप में काम करने की कठिनाई के परिणामस्वरूप, उन्होंने सरकार से उन्हें बर्खास्त करने का आग्रह किया।" उन्होंने कहा, "इसके अलावा, उच्च शिक्षा मंत्री को उनसे संपर्क करने का कोई अधिकार नहीं है।" 

इसके अलावा, भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष ने कहा, "एक मंत्री को अपने विचारों या सुझावों को मंत्रिपरिषद में प्रस्तुत करने की पूर्ण स्वतंत्रता है। यदि मंत्रिपरिषद इस तरह के विचार से सहमत है, तो मुख्यमंत्री राज्यपाल को सूचित करेगा।"

उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा, "यहां डॉ. आर. बिंदू ने लिखने का अधिकार कैबिनेट का अधिकार ले लिया है और पत्र लिखने के लिए सभी नियमों को तोड़कर लिखने का दुस्साहस दिखाया है। उसे एक विशिष्ट तरीके से प्रदर्शन करने के लिए कह रहा है यह पूरी तरह से गलत है, क्योंकि कैबिनेट केवल एक ही है जो जानता है कि क्या हो रहा है।

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

SEBI मे नौकरी पाने का मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

पाक ने यूएन में फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -