भाजपा में हुआ बड़ा बदलाव, तीन पूर्व सीएम को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भाजपा में हुआ बड़ा बदलाव, तीन पूर्व सीएम को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव हुआ है. 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले इस बदलाव को बहुत अहम् माना जा रहा है. भाजपा ने तीन राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्रियों को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भाजपा ने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई, शिंदे को रास ना आई, पीएम मोदी को बताया तानाशाह

तीन राज्यों की कमान संभालने वाले इन तीनों नेताओं को संगठन में इतनी बड़ी जिम्मेदारी देना भाजपा की चुनावी रणनीति का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा रहा है, क्योंकि तीनों ही नेता बहुत अनुभवी हैं और राज्य में सरकार चलाने के हर दांव पेंच से पूरी तरह वाकिफ हैं. शिवराज सिंह चौहान हाल ही में हुए एमपी चुनावों से पहले तीन बार लगातार मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं, वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह भी लगातार तीन बार से सूबे के सीएम रहे थे. वहीं वसुंधरा राजे भी राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं.

एक बार फिर शीला के हाथों में कांग्रेस ने सौंपी दिल्ली

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भी इन नियुक्तियों पर खुशी जताते हुए तीनों नेताओं को बधाई दी है. गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपनी तैयारियों में जुट गई है. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा था कि भाजपा गठबंधन करने के लिए तैयार है और वो अपने पुराने मित्रों के साथ मित्रता निभाते हुए आगे बढ़ना चाहती है. इसी के साथ उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए कि भाजपा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमिलनाडु में भी एनडीए की पैठ मजबूत करना चाहती है.

खबरें और भी:-

अंतरिक्ष में भी दिखने लगा अमेरिकी शटडाउन का असर

हमारी पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद किंग मेकर साबित होगी : शिवपाल यादव

भरी संसद में मस्ती के मूड में थी किरण खेर, इन हरकतों के साथ अब जमकर वायरल हो रहा VIDEO