पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन आज, ख़ास तरीके से सेलिब्रेट कर रही भाजपा

Sep 17 2020 08:17 AM
पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन आज, ख़ास तरीके से सेलिब्रेट कर रही भाजपा

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस बेहद खास अवसर को भाजपा ‘खास’ तरह से मना कर रही है. भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के तौर पर मना रही है. 14 से 20 सितंबर तक चलने वाले इस हफ्ते में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक हर कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में सेवा के विभिन्न काम कर रहे हैं. चाहे वो अस्पताल में फल वितरण हो, बच्चों को पुस्तक मुहैया कराना, रक्तदान या फिर कोई और अन्य सामाजिक कार्य.

इस देशव्यापी 'सेवा सप्ताह' अभियान के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों और कार्यकर्ताओं को विभिन्न सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया है. जानकारी के मुताबिक, सेवा सप्ताह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की थीम '70' रखी गई है, क्योंकि यह पीएम मोदी का 70वां जन्मदिवस है. भाजपा देश के प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांग लोगों को उनकी आवश्यकता का सामान मुहैया करा रही है.

इसके साथ ही 70 नेत्रहीनों को चश्मे भी वितरित किए जाएंगे. इसी तरह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अस्पतालों और गरीबों को फल बांटे जायेंगे और बूथ स्तर पर 70 पौधे भी लगाए जाएंगे. इस दौरान साफ-सफाई पर भी जोर दिया जा रहा है. प्रत्येक जिले के 70 गांवों में सफाई कार्यक्रम चल रहा है और लोगों को प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ ग्रहण कराइ जाएगी.  

जया बच्चन के बयानों पर भड़की सऊदी की आएशा, वीडियो बनाकर लगाई लताड़

दिल्ली दंगों का षड्यंत्र रचने वाले 15 लोगों के विरुद्ध दर्ज हुई 20 हजार पन्नों की चार्जशीट

तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी ने मेकेदातु बांध को लेकर कही ये बात