WhatsApp के जरिए 'यूपी फतह' की तैयारी, क्या विपक्ष की रणनीति पर 'भाजपा' पड़ेगी भारी ?
WhatsApp के जरिए 'यूपी फतह' की तैयारी, क्या विपक्ष की रणनीति पर 'भाजपा' पड़ेगी भारी ?
Share:

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जमीन पर तो उतर ही चुकी है. इसके साथ ही पार्टी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंच बनाना भी आरंभ कर दिया है. भाजपा की रणनीति चुनाव से पहले व्हाट्सएप के माध्यम से लाखों लोगों तक पहुंचने की है. इसके लिए तैयारियां भी आरंभ कर दी गई हैं.

भाजपा ने इस बार सोशल मीडिया विभाग के लिए जो रणनीति बनाई है, उसके अनुसार, राज्य स्तर पर एक संयोजक के साथ चार सहसंयोजक जबकि क्षेत्र स्तर पर एक संयोजक और दो सह संयोजक, इसी प्रकार से जिला और मंडल स्तर पर भी सोशल मीडिया के पदाधिकारी तैनात किए गए हैं. जबकि विधानसभा में एक सोशल मीडिया का पदाधिकारी नियुक्त किया जाएगा. वहीं, भाजपा की तैयारी है कि 25 सितंबर तक राज्य के 1 लाख 63 हज़ार से अधिक बूथों पर अपना व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कर दिया जाए और हर एक व्हाट्सएप ग्रुप में कम से कम 100 लोगों को शामिल किया जाए.

हालांकि, अब तक पार्टी 1 लाख 15 हज़ार से अधिक बूथों पर इतने ही व्हाट्सएप ग्रुप बना चुकी हैं. व्हाट्सएप के अलावा पार्टी लगातार फेसबुक, ट्विटर पर भी सक्रीय है. पार्टी के पदाधिकारी निरंतर इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पार्टी और सरकार से संबंधित तमाम जानकारियों को प्रमोट करते रहते हैं. इन वॉलंटियर को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह सरकार के कामकाज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करें, साथ ही वहीं विपक्ष के हमलों का भी जवाब फैक्ट्स के साथ दें.

खाद्य तेल के मामले में 'आत्मनिर्भर' बनेगा भारत, पीएम मोदी ने किसानों को बताया 'मास्टर प्लान'

विपक्ष के विरोध के बीच लोकसभा की कार्यवाही चौथी बार हुई स्थगित

जापान के प्रधान मंत्री ने महामारी के दौरान सुरक्षित ओलंपिक के लिए लोगों की सराहना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -