BJP की पश्चिम बंगाल में पैंठ बनाने की कवायद आज से शुरू
BJP की पश्चिम बंगाल में पैंठ बनाने की कवायद आज से शुरू
Share:

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में पैंठ बनाने की कवायद के तहत भाजपा के केंद्रीय मंत्री सहित 36 शीर्ष नेताओं का बंगाल अभियान आज से आरम्भ हो रहा है. भाजपा नेता और मंत्री राज्य के 40 से अधिक संसदीय क्षेत्रों का 6 से 14 अप्रैल तक दौरा कर सरकार की लोककल्याण योजनाओं को जनता तक पहुंचाएंगे. गौरतलब है कि भाजपा राज्य में इस वर्ष होने वाले पंचायत चुनाव और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है.

पश्चिम बंगाल की यात्रा पर जाने वाले मंत्रियों एवं नेताओं में राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, उमा भारती, स्मृति ईरानी, पूनम महाजन, सैयद शाहनवाज हुसैन आदि शामिल होंगे. इन भाजपा नेताओं का राज्य के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में एक सप्ताह का कार्यक्रम बनाया गया है. इस दौरान वे विभिन्न जनसभाओं में भी हिस्सा लेंगे और लोगों को मोदी सरकार के सुशासन और जन कल्याण कार्यो के बारे में बतायेंगे.

आपको बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चाहते है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी 2014 से भी बेहतर प्रदर्शन करे. उन्होंने कहा कि हमें 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों से संतुष्ट होकर नहीं बैठना है जिसमें भाजपा को 282 सीटें मिली थी. हमें उन राज्यों पर जोर देने की जरूरत है जहां हम बहुमत से दूर हैं. पार्टी ने आठ दिनों के कार्यक्रम विशेष तौर पर उन राज्यों एवं क्षेत्रों के लिए निर्धारित किये गए हैं जहां भाजपा 2014 के लोेकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी.

यह भी देखें

कोलकाता के जस्टिस कर्णन का विवाद गहराया, वारंट को ठुकराया

पश्चिम बंगाल में हिंदुओं की घटती जनसंख्या से RSS चिंतित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -