दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के हाथ लगा बड़ा हथियार, केजरीवाल को पटखनी देने के लिए बनाया ये प्लान
दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के हाथ लगा बड़ा हथियार, केजरीवाल को पटखनी देने के लिए बनाया ये प्लान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहे हैं, इसकी सरगर्मियां भी तेज होती जा रही हैं. सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्षी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चरम पर है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में खुद के लिए संजीवनी बनाने में लग गए हैं.

भाजपा ने शाहीन बाग को राष्ट्रवाद बनाम गैर-राष्ट्रवाद में बदल दिया है. भाजपा में अब यह भावना प्रबल हो गई है कि शाहीन बाग चुनाव का टर्निग पॉइंट बन सकता है. स्पष्ट तौर पर अब भाजपा की रणनीति भी इसी मुद्दे के आस-पास बन रही है. पार्टी को यकीन हो चला है कि पांच फरवरी तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबकुछ साफ-साफ नज़र आने लगेगा. जाहिर है दिल्ली में चुनावी रणनीति केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह ने तैयार की है और इसी लाइन पर पार्टी अब आगे बढ़ रही है.

आपको बता दें कि शाहीन बाग में CAA, NPR और NRC को लेकर 15 दिसंबर से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जनवरी के दूसरे हफ्ते से देश के अन्य हिस्से में भी शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन की खबर आने लगी है. भाजपा के एक बड़े नेता का कहना है कि "शाहीन बाग के प्रदर्शन का मकसद उन्हें समझ में आ रहा था. प्रदर्शन में कांग्रेस, वामदल के बड़े नेता, जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता और कुछ अन्य बड़े लोग जा रहे थे."

उमर की दाढ़ी को लेकर सियासी घमासान, गिरिराज ने ममता से कहा- ' 370 हटाई थी, उस्तरा नहीं '

खालिस्तान नेता हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी की पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या

चीन में कोरोना वायरस का कहर, अमेरिका ने अपने नागरिकों को किया अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -