महाराष्ट्र हिंसा के विरोध में आज भाजपा ने बुलाया बंद, कल मुस्लिम संगठनों ने मचाया था उत्पात
महाराष्ट्र हिंसा के विरोध में आज भाजपा ने बुलाया बंद, कल मुस्लिम संगठनों ने मचाया था उत्पात
Share:

अमरावती: त्रिपुरा में कई दिन से जारी हिंसा की आग बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र के तीन शहरों में भी भड़क उठी। दरअसल, नांदेड़, मालेगांव और अमरावती (Amravati) में बीते शुक्रवार को दोपहर के बाद हिंसा भड़क उठी।  हालांकि, शाम तक पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया था। मगर, इसके चलते अब मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है और आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमरावती में बंद का आह्वान किया है।  दरअसल भाजपा ने शहर में मुस्लिम समुदाय द्वारा दिनदहाड़े पथराव, लूटपाट व तोड़फोड़ के वक़्त पुलिस पर मूकदर्शक बने रहने का बड़ा और सनसनीखेज आरोप लगाया है।  इस घटना के कारण अब भाजपा ने आज यानी शनिवार 13 नवंबर को शहर में बंद का ऐलान किया है।  यही नहीं इस ‘बंद’ में शहर के सभी व्यापारी बंधुओं से शनिवार को दोपहर 4 बजे तक सभी दूकानें बंद रखने की अपील की गई है।   

 

उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा में पिछले दिनों हुई घटना के विरोध में महाराष्ट्र के नांदेड़, अमरावती और मालेगाँव में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच जबरदस्ती दुकानें बंद करवाई गईं और पुलिस पर भी पथराव हुआ। अब पुलिस मौके पर पहुँचकर मामले की छानबीन कर रही है। अमरावती से एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में मुस्लिम संगठनों के कुछ लोग चौक पर खड़े होकर तिरंगा लेकर नारेबाजी करते नज़र आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर घटना की वीडियो शेयर करते हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को कोसा जा रहा है। वीडियो में स्थानीय लोग बता रहे हैं कि 200-250 लोग दुकानों में घुस आए और उनके साथ मारपीट की। तस्वीरों में जगह-जगह काँच बिखरे टूटे पड़े नज़र आ रहे हैं। लोग डर से दुकानों के शटर बंद करके बैठे हैं। 

 

मीडिया और पुलिस के पहुँचने के बाद दुकानें खुल सकी है। दुकान में भी काफी तोड़फोड़ की गई है। इसके साथ ही जो सड़क पर ठेले लगे हुए थे, उस पर भी समुदाय विशेष ने पत्थर फेंके। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मालेगाँव में भी हिंसा की खबरें आई हैं। वहाँ भी दुकानों को नुकसान पहुँचाया गया और पुलिस से झड़प भी हुई। इन वारदातों के बाद भाजपा नेता तुषार भारतीय ने प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की माँग की है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के नांदेड़, अमरावती और मालेगाँव सहित कई शहरों में हिंसा पर पुलिस ने नियंत्रण पा लिया है।

भारत में भड़की जनता का नारा- "कंगना रनौत को करो देश से बाहर"

कांग्रेस से जुड़ें, जोड़ें और भाजपा का अभिमान तोड़ें: हरीश रावत

कांग्रेस का हाथ अपराधियों के साथ ? दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार 83 आरोपियों को देगी 2-2 लाख

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -