विडियो : MP के पूर्व CM और BJP के वरिष्ठ नेता ने लहराया कांग्रेस का झंडा !

Aug 16 2016 11:56 AM

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री बाबूलाल गौर को लेकर यह बात सामने आई है कि उन्होंने कांग्रेस का ध्वज ही फहरा दिया। उनके कांग्रेस का ध्वज फहराने के बाद विवाद हो गया है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की टिप्पणी की जा रही है। मगर बबूलाल गौर ने कहा कि वे स्वाधीनता दिवस समारोह में शामिल हुए थे। जिसमें स्वाधीनता संग्राम सेनानी उनके साथ थे वे उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

ऐसे में यदि कांग्रेस का ध्वज थाम लिया तो कुछ गलत नहीं है। यह कार्यक्रम वर्षों से हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस का ध्वज थामना कोई गलत नहीं है। मैंने कांग्रेस का ध्वज पकड़ा था कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ था। कांग्रेस का एक पुराना घटक दल है सेवादल। इसमें स्वाधीनता संग्राम से जुड़े लोग शामिल रहे हैं। ऐसे में स्वाधीनता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया गया था। ऐसे कार्यक्रमों में मैं आगे भी जाता रहूंगा।

उन्होंने कांग्रेस का ध्वज थामने पर की जाने वाली कड़ी प्रतिक्रियाओं की आलोचना की। बता दे कि बीते दिनों बाबूलाल गौर ने मंत्री पद से हटाए जाने के बाद से विधानसभा के मानसून सत्र में अपनी ही सरकार को घेरने की कोशिश की थी।

मुलायम के अखिलेश सरकार को कठोर वचन

मोदी कर रहे तिरंगे पर राजनीति, बसपा सुप्रीमो ने साधा निशाना