छत्तीसगढ़: बीजेपी ने सरकार पर लगाया किसानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप
छत्तीसगढ़: बीजेपी ने सरकार पर लगाया किसानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप
Share:

रायपुरः बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि भूपेश बघेल की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने चुनाव के समय किसानों से किए अपने वादे से यू-टर्न ले रहा है। ये किसानों के साथ धोखा है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा के बयान पर मुहर लगाते हुए कहा है कि राज्य में अब किसानों के लिए कर्ज़माफी नहीं होगी. मालूम हो कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने किसान कर्जमाफी के वादे की बदौलत बड़ी जीत हासिल की थी।

ये हालात तब है जब राज्य में कई किसान संगठन कर्जमाफी के मुद्दे पर सरकार को घेरने में जुटे हैं. धमतरी ज़िले में बरसात से धान की फसल को खासा नुकसान पहुंचा है. कटने के लिए तैयार फसल बर्बाद हो गई. गिरधारी और रामकुमार जैसे किसानों की परेशानी भी दोगुनी हो गई. नाराजगी राज्य सरकार के बयान से भी है, जिसमें उसने अब कर्जमाफी नहीं देने की बात कही है. राजकुमार ने कहा कि कॉपरेटिव बैंक का कर्ज़ माफ किया गया है. कुछ किसानों का कर्ज माफ हुआ है कुछ का बकाया है।

वहीं गिरधारी का कहना था कि सभी किसानों का कर्ज बराबर का माफ होना चाहिए. आधा का हुआ आधा का रुका. पानी में नुकसान हुआ धान पानी में लेट गया. मगर उसी धमतरी ज़िले के दौरे पर आए कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने कहा कर्ज़माफी एक बार हुआ है, अगले साल नहीं होगा. 2500 रुपया ज़रूर मिलेगा. बाद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा कि कर्जमाफ तो हो गया, एक बार की बात बोले थे हर साल नहीं बोला था. धान खरीदी हर साल करेंगे ये हमारे घोषणापत्र में है, लेकिन कर्जमाफी एक बार था।

बीजेपी ने अब इस मुद्दे पर पलटवार किया है. पार्टी प्रवक्ता कवींद्र जैन ने कहा कि किसानों ने जिस उम्मीद से कांग्रेस को वोट दिया था वो टूट चुकी है. चाहे कर्ज लेने की बात हो या कर्जमाफी की या अन्य सुविधाएं वो धराशाई हो गई है. छत्तीसगढ़ सरकार ने वायदे के मुताबिक राज्य के 19 लाख किसानों का करीब 11 हजार करोड़ रुपये का अल्पकालीन कृषि ऋण माफ किया है. पहले सिर्फ सहकारी बैंकों से लिए गए 6100 करोड़ की कर्ज माफी का फैसला किया गया, फिर इसके दायरे में राष्ट्रीयकृत और व्यावसायिक बैंक को भी शामिल कर दिया गया।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिलने वाली है अपने ही गठबंधन से चुनौती

सुखपाल खैहरा ने दिया बड़ा बयान, अपने इस्तीफे को लेकर कही ये बात

झारखंड चुनावः विपक्ष के छह विधायक हुए बीजेपी में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -