BJP ने बजाया चुनाव का बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त
BJP ने बजाया चुनाव का बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त
Share:

नई दिल्ली: वर्ष 2022 में होने वाले पांच राज्यों में होने जा रहे विधान सभा चुनावों के लिए BJP ने कमर कस चुके है. पार्टी ने पांच राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों के नाम की घोषणा कर दी है. जहां इस बात का पता चला है कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी का चुनाव प्रभारी बना दिया गया है जबकि सह प्रभारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर होने वाले है. वहीं उतराखंड की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को दी जा चुकी है. उनके साथ लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को सह-प्रभारी बना दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पंजाब चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ-साथ हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी, विनोद चावड़ा को प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा जबकि केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को मणिपुर का प्रभार हाथ में दे दिया गया है. 

UP की पूरी लिस्ट यहां देखें: इतना ही नहीं यूपी विधान सभा चुनाव के लिए BJP ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी बना दिया गया है. जबकि 6 सह प्रभारी बनाए जा चुके हैं. सह प्रभारियों में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और अर्जुनराम मेघवाल समेत 6 नाम हैं. इसी के साथ 6 क्षेत्रों के संगठन प्रभारियों की भी एलान कर दिया गया है. 

कब हैं 5 राज्यों में चुनाव?: वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में साल 2022 में विधान सभा चुनाव होने हैं ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अभी से ही कमर कस चुके है.

ऐतिहासिक फैसला! अब NDA कोर्स में भी शामिल हो सकेगी महिलाएं

तेजस्वी यादव से मिले चिराग पासवान, ये है वजह

उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश की संभावना, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -