मिशन 2019: एक्टिव मोड में भाजपा, 17 राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी, यहाँ देखिए पूरी लिस्ट
मिशन 2019: एक्टिव मोड में भाजपा, 17 राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी, यहाँ देखिए पूरी लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 17 राज्यों और चंडीगढ़ के लोकसभा चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा की तरफ से जारी किए गए प्रभारी और सह प्रभारी के नामों की सूची में कुछ राज्यों का नाम अभी शामिल नहीं किया गया है. हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम में पार्टी को बड़ा झटका लगा है. इसलिए पार्टी ने वक़्त रहते ही 17 राज्यों के लोकसभा चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी के नाम की घोषणा कर दी है.

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

इस सूची में प्रथम नाम आंध्र प्रदेश का है जहां वी मुरलीधरन को प्रभारी और सुनील देवधर को सर प्रभारी बनाया गया है. महेंद्र सिंह को असम का प्रभारी नियुक्त किया गया है. भूपेंद्र यादव बिहार के प्रभारी होंगे और डॉ अनिल जैन छत्तीसगढ़ का काम देखेंगे. ओम प्रकाश माथुर को गुजरात दिया गया है, तीरथ सिंह रावत को हिमाचल प्रदेश दिया गया है, मंडल पांडेय को झारखंड का काम सौंपा गया है, स्वतंत्र देव सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी और सतीश उपाध्याय को राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है.

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

नलिन कोहली को मणिपुर और नागलैंड का कार्यभार, अरूण सिंह को ओडिशा, कैप्टन अभिमन्यू को पंजाब का काम सौंपा गया है साथ ही उन्हें चंडीगढ़ का भी प्रभारी बनाया गया है. वहीं प्रकाश जावडेकर को राजस्थान का प्रभारी और सुधांशु त्रिवेदी को उनका सह प्रभारी नियुक्त गया है. वहीं सिक्किम की कमान नितिन नवीन को सौंपी गई है. अरबिन्द लिम्बावली तेलंगाना के प्रभारी और थावरचंद गेहलोत उत्तराखंड के प्रभारी होंगे.  उत्तर प्रदेश के प्रभारी गोवर्धन झडापिया रहेंगे जबकि दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को उत्तर प्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है. 

खबरें और भी:-  

 

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -