विस उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, किया 32 नामों का ऐलान
विस उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, किया 32 नामों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 13 प्रदेशों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। भाजपा ने अपनी सूची में 32 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इनमें से यूपी की 10, असम की 4, केरल की 5, सिक्किम, पंजाब, हिमाचल प्रदेश की 2-2 सीटों और बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना की 1-1 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। 

मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए भाजपा ने भानु भुरिया को प्रत्याशी बनाया है। वहीं छत्तीसगढ़ की चित्रकूट (ST) सीट सेलच्छूराम कश्यप भाजपा के उम्मीदवार होंगे। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। पार्टी ने 10 सीटों पर प्रत्याशी की सूची जारी कर दी है। टूंडला (जिला फिरोजाबाद) सीट पर अभी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लखनऊ कैंट सीट से सुरेश तिवारी, जलालपुर से राजेश सिंह, गोविंनगर सुरेंद्र मैथानी, घोषी, विजय राजभर, जैदपुर अमरीश रावत मानिकपुर आनंद शुक्ला, इगलास राजकुमार सहयोगी रामपुर से भारत भूषण गुप्ता गंगोह कीरत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने भी इन उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। विधानसभा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला इन दोनों पार्टियों में ही है।

चिन्मयानन्द मामले पर भड़की प्रियंका गाँधी, सरकार को जमकर सुनाई खरी-खोटी

धारा 370 पर बोले अमित शाह, कहा- हमेशा एक देश-एक संविधान की बात करती आई है भाजपा

सीएम योगी ने अर्थव्यवस्था के लिए मुग़लों और अंग्रेज़ों ठहराया जिम्मेदार, ओवैसी ने साधा निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -