दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने किया उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, आप के बागी MLA को भी दिया टिकट
दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने किया उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, आप के बागी MLA को भी दिया टिकट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को 57 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. आम आदमी पार्टी (आप) के बागी MLA कपिल मिश्रा को भाजपा ने मॉडल टाउन से टिकट दिया है. बिजेंदर गुप्ता रोहिणे सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं रेखा गुप्ता शालीमार बाग, सुमन कुमार गुप्ता चांदनी चौक से अपना भाग्य आजमाएंगे. दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं. 13 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान अभी नहीं किया गया है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दायर करने की प्रक्रिया मंगलवार (14 जनवरी) से आरंभ हो चुकी है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है। आप की तरफ से सभी 70 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। कांग्रेस ने अभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहींं किया है। दिल्ली में सभी 70 विधानसभा  सीटों पर एक चरण में आठ फरवरी को वोट डाले जाएंगे। जिसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों पर 2015 में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटों पर कब्ज़ा करते हुए सरकार बनाई थी और अरविंद केजरीवाल सीएम बने थे। भाजपा को इस चुनाव में महज 3 सीटों पर जीत मिल पाई थी। वहीं कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल सकी थी।

केजरीवाल सरकार पर स्मृति ईरानी का हमला, कहा- दोषी को 10000 रुपए देते वक़्त नहीं दिखे निर्भया की माँ के आंसू...

रूस समर्थित सेना की एयर स्‍ट्राइक में आसमान से बरसी मौत, 21 विद्रोहीयों ढेर

ईरान के विदेश मंत्री का दावा, कहा- US के प्रतिबंध से भारतीय किसानों को होगा नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -