दादरी कांड : रोक के बावजूद BJP-शिवसेना की पंचायत, सरकार को दी वार्निंग
दादरी कांड : रोक के बावजूद BJP-शिवसेना की पंचायत, सरकार को दी वार्निंग
Share:

बिसाहड़ा : धारा 144 लागू होने के बाद भी बिसाहड़ा गांव में दादरी कांड को लेकर बीजेपी-शिवसेना ने महापंचायत की। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच इस दौरान 13 गांव के लोग भी एकत्रित हुए। महापंचायत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार को 20 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया और कहा गया कि इस 20 दिनों के भीतर अखलाख के परिवार वालों पर केस दर्ज किया जाए।

साथ ही धमकी भरे लहजे में यह भी कहा गया कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो अंजाम भुगतने को तैयार हो जाए। कहा जा रहा है कि बिसाहड़ा गांव के पूर्व प्रधान औऱ आरोपियों के परिजनों के अलावा शिवसेना के स्थानीय नेता भी शामिल हुए। गांव वालों व आरोपियों के परिजनों की मांग थी कि अखलाक के परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

बता दें कि मथुरा की फॉरेंसिक लैब ने स्पष्ट कर दिया है कि अखलाक के घर से जो सैंपल लिया गया था, वो गोमांस ही था। स्थानीय शिवसेना नेता ने बताया कि बैठक मंदिर में हुई, जहां कोई कानून लागू नहीं होता है। आरोपियों का कहना है कि वो कोर्ट के जरिए भी मुकदमा दर्ज कराने की कोशिश करेंगे।

आगे 20 दिनों बाद तय होगा कि अगली महापंचायत कब और कहां होनी है। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को सोमवार को फास्ट-ट्रैक अदालत में पेश किया जाएगा, जहां उन पर आरोप तय किए जाएंगे। इस मामले में आरोपी एक किशोर को पहले ही उच्च न्यायालय से जमानत मिल चुकी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस दल के जवान रविवार शाम से ही गांव में गश्त कर रहे हैं। इस महापंचायत में कुछ हिंदू संगठनों- विश्व हिन्दू परिषद, राष्ट्रवादी प्रताप सेना, गोरक्षा दल तथा हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा शामिल होने की खबर थी, जिसके बाद यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -