बीजेपी और RSS सभी के विचारों पर नियंत्रण करना चाहती हैः राहुल

बीजेपी और RSS सभी के विचारों पर नियंत्रण करना चाहती हैः राहुल

गोहपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर पलटवार करते हुए कहा कि संघ और बीजेपी सभी के विचारों को नियंत्रित करना चाहती है और लोगों को बांटने व नफरत फैलाने के लिए एजेंडे का पालन कर रही है।

असम के सोनितपुर जिले में पार्टी की एक बैठक में राहुल ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस लोगों पर जबरन अपने विचारों को थोपकर विभाजन और नफरत फैला रही है। इसके लिए बीजेपी और संघ एजेंडे का अनुसरण कर रही है। हाल में हुई जेएनयू की घटना इसका प्रमाण है।

राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस में देश की सांस्कृतिक विविधता और जनभावनाओं को लेकर कोई सम्मान नहीं है। वे बस चाहते हैं कि हर कोई उनके विचारों का पालन करे। राहुल ने कहा कि उन्हें हर जगह यहां तक कि यूनिवर्सिटी में भी आतंकवाद दिखता है।

वो उनके विचारों से सहमत नहीं होने वाले सभी को आतंकी करार देते है। बीजेपी ने सालों से मुसलमानों को आतंकी करार देकर हिंदु औऱ मुसलमान के बीच विभाजन पैदा करने का प्रयास किया है। उन्होंने 2014 में आदिवासियों पर हुए हमले के दौरान बोडो और आदिवासियों के बीच विभाजन पैदा कर असम में भी उसी नीति का पालन किया है।