कर्नाटक में 114 फ़ीट ऊंची ईसा मसीह की प्रतिमा बनवा रहे डीके शिवकुमार, भाजपा- RSS ने जताया विरोध
कर्नाटक में 114 फ़ीट ऊंची ईसा मसीह की प्रतिमा बनवा रहे डीके शिवकुमार, भाजपा- RSS ने जताया विरोध
Share:

बंगलोर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने सोमवार को कनकपुरा के कपावीबेट्टा में 114 फीट के प्रभु ईसा मसीह की प्रतिमा बनाने के प्रस्ताव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने इसे कनकपुरा चलो प्रदर्शन का नाम दिया। भाजपा कपालिबेटा में सैकड़ों लोगों के इकठ्ठा होने की उम्मीद कर रही है। यह मूर्ति कांग्रेस के मजबूत नेता डीके शिवकुमार का प्रोजेक्ट है।

शिवकुमार ने अपने समर्थकों को चेताते हुए कहा कि, मैं सभी से अपील करता हूं कि वे उकसावे या बहकावे में न आएं। स्थानीय प्रशासन ने शांति सुनिश्चित करने के लिए सशस्त्र पुलिस इकाइयों समेत 1,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती पर बल दिया है। जिस गांव में यह मूर्ति बनाई जा रही है उसका नाम हारोबेले है। यह ईसाई बहुल गांव है जो शिवकुमार के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यह समुदाय यहां तक़रीबन 400 वर्षों से रह रहा है। क्रिसमस के अवसर पर शिवकुमार ने ट्रस्ट को जमीन के कागज़ात सौंपे, जो प्रतिमा लगाने की जिम्मेदारी संभालेंगा। यह प्रतिमा कठोर ग्रेनाइट से बनाई जाएगी।

इस मुद्दे पर शिवकुमार ने कहा कि, 'यह मेरा नहीं बल्कि ईसाई समुदाय के गांववालों का निर्णय है। एक MLA के तौर पर मैं सहायता कर रहा हूं। इसके लिए जमीन दी जा चुकी है। सबकुछ वैध है।' ईसा मसीह की यह प्रतिमा 114 फीट की होगी। प्रतिमा में 13 फीट तक सीढ़ियां होंगी, जिन्हें पहले ही तैयार किया जा चुका है। आपको बता दें कि ब्राजील के रियो जी जेनेरियो में क्राइस्ट द रीडीमर की 98 फीट ऊंची प्रतिमा है।

राज ठाकरे के साथ गठबंधन ठीक नहीं, इससे भाजपा को पूरे देश में होगा नुकसान - रामदास अठावले

बिहार में NRC की कोई जरुरत नहीं, CAA पर सदन में फिर से हो चर्चा- नितीश कुमार

फिलीपींस में ज्वालामुखी को लेकर अलर्ट जारी, 8000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -