प्राथमिक रुझानों में भाजपा और राजद दोनों को बढ़त

Mar 14 2018 09:08 AM
प्राथमिक रुझानों में भाजपा और राजद दोनों को बढ़त

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट, जबकि बिहार के अररिया लोकसभा व जहानाबाद, भभुआ विधानसभा उपचुनाव की मतगणना का काम सुबह आठ बजे शुरू हो गया. शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो गए हैं. बिहार की तीनों सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) आगे है, जबकि उत्तर प्रदेश में भाजपा आगे चल रही है.

मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर लोक सभा उप चुनाव में भाजपा करीब 11 हजार से अधिक मतों से आगे चल रही है , वहीं फूलपुर में भी भजपा ने 1150 वोटों की बढ़त बना ली है. लेकिन उधर बिहार की तीनों सीट के उप चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आगे चलने की खबर है.लेकिन प्रदीप सिंह का दावा है कि अररिया लोक सभा सीट पर भाजपा ही जीतेगी.वैसे भभुआ में भाजपा ने बढ़त बना ली है 

बता दें कि जहाँ यूपी में सीएम योगी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, वहीं बिहार में राजग सदस्य होने से सीएम नीतीश कुमार की भी प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. भाजपा ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को उम्मीदवार बनाया है, जबकि इन दोनो सीटों पर समाजवादी पार्टी ने क्रमश: परवीन निशाद तथा नागेंद्र प्रताप सिंह मैदान में है. कांग्रेस ने इन दोनो सीटों पर भाजपा और सपा उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम सामने हैं.

यह भी देखें

लाइव अपडेट: यूपी में भाजपा तो बिहार में राजद आगे

गोरखपुर-फूलपुर में कौन शेर, आज होगा फैसला

 

?