डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का राजनीतिक प्लान हुआ पास, दिल्ली फतह करने के लिए इस पार्टी से मिलाया हाथ

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का राजनीतिक प्लान हुआ पास, दिल्ली फतह करने के लिए इस पार्टी से मिलाया हाथ

जननायक जनता पार्टी का जलवा हरियाणा विधानसभा चुनाव में देखने को मिला था. जजपा ने विधानसभा चुनाव में काफी सीटों पर अपना कब्जा जमाया था. लेकिन अब जजपा की नजर दिल्ली विधानसभा पर है. बता दे कि दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन लगभग तय है. बताया जाता है कि हरियाणा और दिल्ली के कुछ भाजपा नेताओं के विरोध के बावजूद पार्टी हाईकमान दिल्ली में जजपा के साथ गठबंधन को तैयार हो गई है. हरियाणा के डिप्टी सीएम एवं जजपा संयोजक दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के समक्ष करीब 12 विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी जताई है. माना जा रहा है कि कम से कम छह सीटों पर भाजपा व जजपा के बीच सहमति बन सकती है.

मायावती ने जनकल्याणकारी दिवस पर भाजपा को घेरा, कहा-अर्थव्यवस्था खराब हो गई है, तनाव और भय....

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जजपा संयोजक दुष्यंत चौटाला की भाजपा के कार्यकारी प्रधान जेपी नड्डा से एक मुलाकात हो चुकी है. दूसरी मुलाकात आज शाम अथवा बृहस्पतिवार को संभव है. इस मुलाकात में गठबंधन के प्रारूप और विधानसभा सीटों पर फैसला हो सकता है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी दिल्ली में भाजपा व जजपा के बीच राजनीतिक गठजोड़ के हक में हैैं, लेकिन दिल्ली व हरियाणा भाजपा के कुछ नेता चाहते हैैं कि दुष्यंत को ज्यादा भाव न दिया जाए.

त्यौहारी भोज पर तय होगा बिहार का चुनावी भविष्य, नारायण सिंह ने सभी दिग्गज नेताओं को बुलावा भेजा

इस मामले को लेकर भाजपा हाईकमान अपनी पार्टी के इन नेताओं के विरोध से सहमत नहीं है. राजनीतिक सर्वे में जिस तरह से दिल्ली में भाजपा की कम सीटें दिखाई जा रही हैैं, उसके मद्देनजर हाईकमान किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है और जजपा को उसकी पसंद की कई सीटें देने को तैयार दिखाई पड़ रहा है. इसकी एक वजह यह भी है कि जजपा के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है, जबकि भाजपा यदि कोई रिस्क लेती है तो उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है.

पंजाब भाजपा की कमान एक बार फिर इस नेता के हाथो में जाना लगभग तय

दिल्ली में तेजस्वी यादव ने कांग्रेस से मिलाया हाथ, सीएम योगी को बताया जहर बोने की कोशिश करने वाला...

लालू प्रसाद यादव के दो दिग्गज नेता आपस में भिड़े, एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला