लोकसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी जारी कर सकती है अपना घोषणा पत्र
लोकसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी जारी कर सकती है अपना घोषणा पत्र
Share:

नई दिल्ली : सोमवार को बीजेपी अपना घोषणा (संकल्प) पत्र जारी करेगी जिसमें वह कांग्रेस की न्याय योजना का जवाब राष्ट्रवाद, किसान कल्याण और महिला सशक्तिकरण से देगी। पार्टी घोषणा पत्र में किसान सम्मान योजना को विस्तार देते हुए किसान मासिक पेंशन योजना-कृषक भविष्य निधि योजना शुरू करने की घोषणा कर सकती है। इसमें राष्ट्रवाद से जुड़े पुराने मुद्दे पर पुराना और कठोर रुख अपनाने की तैयारी है। 

कांग्रेस में जाते ही 'शत्रु' ने बदले सुर, राहुल गाँधी की तारीफ में पढ़े कसीदे

शाह के पास पहुंचा घोषणा पत्र 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके अलावा इसमें शहीदों के परिजनों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया जा सकता है। संकल्प पत्र कमेटी के एक सदस्य के मुताबिक घोषणा पत्र का मसौदा तैयार कर पीएम और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंप दिया गया है। बीते शुक्रवार और शनिवार को इस पर जम कर माथापच्ची हुई। पीएम ने इसमें अपने स्तर पर कुछ बदलाव और सुझाव दिए हैं। अंतिम फैसला पीएम और पार्टी अध्यक्ष का ही होगा।

लोकसभा चुनाव: दार्जलिंग से कटा अहलूवालिया का टिकट, अब बर्धमान से लड़ेंगे चुनाव

कुछ ऐसा है घोषणा पत्र 

जानकारी के अनुसार एक सदस्य के मुताबिक घोषणा पत्र को किसान-नौजवान, महिला और राष्ट्रवाद पर केंद्रित किया गया है। मसौदे में महिलाओं को कैबिनेट में 15 फीसदी तो विभिन्न आयोगों में 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान करना शामिल किया गया है। इसी प्रकार कांग्रेस की न्याय योजना की काट के लिए किसान मासिक पेंशन योजना-कृषक भविष्य निधि योजना शुरू करना शामिल किया गया है। उद्योग-व्यापार शुरू करने के लिए महिलाओं और युवाओं को विशेष कर रियायत, स्वरोजगार के लिए विशेष प्रावधान किए जाने का इसमें जिक्र है। 

लोकसभा चुनाव: मायावती ने खेला जाति कार्ड, मुस्लिम मतदाताओं से की ये अपील

Snapchat में खेले लाइव Snap Games गेम, जानिए फीचर

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में होंगे विधानसभा चुनाव - दिलीप घोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -