यूक्रेन संकट पर राहुल गांधी ने पुछा सवाल, भाजपा ने याद दिलाए राजीव गाँधी और पाकिस्तान युद्ध
यूक्रेन संकट पर राहुल गांधी ने पुछा सवाल, भाजपा ने याद दिलाए राजीव गाँधी और पाकिस्तान युद्ध
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के मोर्चे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की.  वहीं राहुल गांधी पर करारा पलटवार करते हुए भाजपा के अमित मालवीय ने कहा कि उनके पिता राजीव गांधी एयर इंडिया के पायलट रहते हुए, पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध के दौरान छुट्टी पर चले गए थे. 

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'भारत के पैमाने पर किसी भी देश ने यूक्रेन में निकासी नहीं की है. इसके बाद भी, राहुल गांधी, जिनके पिता एक एयर इंडिया के पायलट थे, वो पाकिस्तान के साथ 1971 के साथ जंग के दौरान छुट्टी पर चले गए. फिर जब 1977 में इंदिरा गांधी ने सत्ता खो दी, तो पूरा परिवार इटली के दूतावास में छिप गया और हमसे अब भारतीयों को सुरक्षित करने के लिए पूछताछ कर रहा है.'

बता दें कि राजीव गांधी पर ये दावा कोई नया नहीं है और ये आए दिन पर सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर सामने आता रहता है. हालांकि ये दावा विवादित बना हुआ है, क्योंकि कई इतिहासकारों का दावा है कि 1971 के युद्ध में राजीव गांधी की कोई भूमिका ही नहीं थी. हालांकि, अगर राहुल गांधी के सवाल की बात करें तो, भारत सरकार हर दिन इस बात की जानकारी दे रही है, कि कितने लोगों को यूक्रेन से रेस्क्यू किया गया है और केंद्र ने अपने मंत्रियों को भी इस काम के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेज दिया है.

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

हनी ट्रैप का शिकार हुए विधानसभा चुनाव लड़ रहे नेता, जानिए पूरा मामला

सत्ता पाने के लिए TRS ने की प्रशांत किशोर को 500 करोड़ देने की पेशकश: कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -