गुंटूर में हिन्दुओं के धर्मस्थान पर पाया गया क्रॉस, भाजपा ने YSR सरकार पर लगाए आरोप

Mar 03 2021 12:09 PM
गुंटूर में हिन्दुओं के धर्मस्थान पर पाया गया क्रॉस, भाजपा ने YSR सरकार पर लगाए आरोप

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में एक क्रॉस (ईसाई धार्मिक चिन्ह) की जगह को लेकर विवाद हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जिस जगह पर सीता के पदचिन्ह मिले थे, वहां ‘अवैध तरीके से’ क्रॉस खड़ा कर दिया गया है. भाजपा ने इस मुद्दे पर आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी पर भी हमला बोला है. 

भाजपा की आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सोमू वीराराजू और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाए हैं कि राज्य की YSRCP सरकार ऐसी गतिविधियों को समर्थन दे रही है. बता दें कि गुंटूर जिले के इडलापाडु में कथित तौर पर एक बड़े क्रॉस को स्थापित किया गया है. इस जगह को हिन्दुओं का पवित्र स्थल माना जाता है. हिन्दुओं की मान्यता के अनुसार, इसी स्थान पर सीताम्मा (सीता माता) के पदचिन्ह मिले थे. स्थानीय पुलिस-प्रशासन का कहना है कि इसका हिन्दुओं के धर्मस्थान से कोई जुड़ाव नहीं है. क्रॉस जिस जगह पर है, वो स्थान मंदिर से आधा किलोमीटर की दूरी पर है. गुंटूर रूरल पुलिस ने इस संबंध में ट्वीट भी किया.  

बता दें कि भाजपा ने पहले भी आरोप लगाए थे कि आंध्र प्रदेश में बड़े स्तर पर धर्म परिवर्तन की कोशिशें हो रही हैं. इस मुद्दे पर भाजपा ने जगनमोहन रेड्डी सरकार को भी निशाने पर लिया था. भाजपा ने अब मांग की है कि सीता के पदचिह्नों वाली जगह पर जो स्ट्रक्चर खड़ा किया गया है, उसे फ़ौरन हटाया जाए. वहीं, राज्य सरकार ने इस संबंध में जांच कराने की बात कही है। 

पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर अपना मार्जिन मजबूत कर रही है तेल कंपनियां

कार्रवाई में निजी निवेश हुआ गायब: RBI लेख

राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य होगा मध्यप्रदेश