बिहार चुनाव : भाजपा की 99 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, बागियों को मिला मौका

बिहार चुनाव : भाजपा की 99 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, बागियों को मिला मौका

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार की रात बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 99 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी की. इसमें पार्टी ने अपने 14 विधायकों को फिर से टिकिट सेना जरूरी नहीं समझा इसकी जगह पार्टी ने दूसरे दलों के 11 विधायकों को टिकट दिया गया है . इसमें JDU से आए ज्यादातर नेताओं को खुश किया गया है. इस सूची में लगभग हर जाति के लोगों को टिकट दिए गए हैं. जिन्हे फिर टिकिट नहीं मिला उनमें चंद्रमोहन राय, सुखदा पांडेय जैसी दिग्गज नेता शामिल हैं.

शनिवार सुबह ही JDU छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सतीश कुमार को टिकट दिया गया. वे राघोपुर से लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ लड़ेंगे. दूसरी पार्टियों से आए 11 लोगों को टिकट मिला. हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा (हम) से जुड़े 4 विधायकों को भी टिकट दिया गया है. वहीं नीतीश मिश्रा, राजू सिंह, विनय बिहारी व अजय प्रताप सिंह को हम से समझौता के तहत टिकट दिया गया है.

इनकी हुई छुट्टी

नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, चनपटिया से चन्द्रमोहन राय, परिहार से रामनरेश यादव, नरपतगंज से देवयंती देवी, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव फारबिसगंज से पद्मपराग वेणु सिकटी से आनंदी यादव, पूर्णिया से किरण केसरी, रघुनाथपुर से विक्रम कुंवर, शाहपुर से मुन्नी देवी, ब्रह्मपुर से दिलमणि देवी, बक्सर से सुखदा पांडेय, कदवा से भोला राय का टिकट कटा। गोरियाकोठी से भूमेन्द्र नारायण सिंह का टिकट कटा लेकिन उनके पुत्र देवेशकांत सिंह को ही टिकट मिल गया. सचींद्र प्रसाद सिंह को केसरिया की जगह कल्याणपुर से टिकट दिया गया.

दूसरे दलों के नेताओं को फायदा

सतीश कुमार यादव को राघोपुर, अलीनगर से राजद छोड़कर आए मिश्रीलाल यादव, रानीगंज से रामजी ऋषिदेव, सिकटी से विजय मंडल, नरपतगंज से जनार्दन यादव, बिहारशरीफ से सुनील कुशवाहा को पार्टी में शामिल होने का फायदा मिला. लालबाबू राय मढ़ौरा, निर्दलीय पवन जायसवाल ढाका से लड़ेंगे. बरुराज से ब्रजकिशोर सिंह के पुत्र को टिकट दिया गया. नहीं इससुची में RJD छोड़ भाजपा में शामिल हुए मनेर से श्रीकांत निराला, बिहारीगंज से डॉ रविन्द्र चरण यादव, मधुबन से राणा रणधीर को टिकट मिला है. वहीं रेणु कुशवाहा को समस्तीपुर से टिकट मिला है.