महिला आरक्षण के लिए बीजद लड़ता रहेगा: सीएम नवीन पटनायक
महिला आरक्षण के लिए बीजद लड़ता रहेगा: सीएम नवीन पटनायक
Share:

बीजद अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को कहा कि संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण के लिए पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी। राष्ट्रीय दल चुनाव के दौरान महिला सशक्तिकरण को याद करते हैं और चुनाव जीतने के बाद आसानी से भूलने के लिए ही अपने घोषणापत्र में प्रतिबद्ध होते हैं। पटनायक ने कहा, बीजद इस भूले-बिसरे वादे के बारे में राष्ट्रीय दलों को याद दिलाते रहेंगे।

केवल चुनाव के दौरान महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करने और बाद में आसानी से भूलने के लिए राष्ट्रीय दलों पर कड़ी चोट करते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को कहा कि उनके पिता बीजू पटनायक के नाम पर क्षेत्रीय पार्टी महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ रही है।

बीजू जनता दल के 24 वें स्थापना दिवस के अवसर पर बोलते हुए, श्री पटनायक ने कहा कि बीजद महिलाओं के आरक्षण को राष्ट्रीय आंदोलन का मुद्दा लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा के हर सत्र में उठाएगा। बीजद अध्यक्ष ने कहा कि उनके पिता बीजू पटनायक के नाम पर क्षेत्रीय पार्टी महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ रही है। श्री पटनायक ने कहा कि उनके पिता देश के पहले मुख्यमंत्री थे जिन्होंने 1992 में ओडिशा में पंचायतों और शहरी चुनावों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित की थीं। मुख्यमंत्री ने कहा, "बीजू पटनायक की विचारधारा पर आधारित, हमारी बीजद सरकार ने पंचायतों और शहरी निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षण अनुपात 50 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है।"

29 दिसंबर को होगी किसान यूनियनों की सरकार से वार्ता

टीएन चुनाव 2021: जावड़ेकर ने भाजपा के तारकीय प्रदर्शन पर जताया भरोसा

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -