रसोई गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 3 दिवसीय विरोध प्रदर्शन करेगी BJD

भुवनेश्वर: ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) ने रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र के खिलाफ अपना आंदोलन तेज करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही पार्टी ने 22 नवंबर से पूरे राज्य में तीन दिनों के विरोध प्रदर्शन का आह्वान भी किया. कालाहांडी जिले में एक शिक्षिका के अपहरण और कत्ल की घटना को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के राज्यव्यापी विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजद ने ये ऐलान किया है.

बीजद ने पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 70 फीसद तक वृद्धि होने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. राज्य विधानसभा में बीजद की मुख्य सचेतक प्रमिला मलिक ने कहा है कि 2016-17 में 549 रुपए में उपलब्ध रसोई गैस सिलेंडर अब 928 रुपए में मिल रहा है, इस प्रकार इसकी कीमत में करीब 70 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

उन्होंने कहा कि हम ये नहीं कह रहे, बल्कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने स्वयं संसद में इस संबंध में जानकारी दी. मलिक ने कह कि हालांकि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटा दिया, किन्तु रसोई गैस की कीमत घटाने की मांग पर विचार नहीं किया. उन्होंने कहा कि इसलिए बीजद ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में अभूतपूर्व वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 14 ठिकानों NIA की रेड, माओवादियों से जुड़ा मामला

अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों ने समुद्री मलबे को कम करने का आग्रह किया

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -