गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले भाजपा विधायक, उठी लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग
गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले भाजपा विधायक, उठी लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी के विधायक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली राज्य में लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर चर्चा की। इस दौरान चौथे वित्त आयोग की रिपोर्ट को लेकर इसे लागू किए जाने की मांग भी केंद्रीय गृहमंत्री के सामने रखी गई। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के तीनों विधायक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोकायुक्त की नियुक्ति की जाए। फिलहाल लोकायुक्त की नियुक्ति नहीं की गई है। इससे राज्य में भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने में परेशानी हो रही है।

केजरीवाल सरकार द्वारा इस दिशा में पहल न करना भ्रष्टाचार निरोधक कार्यक्रम को प्रभावित करने वाला माना जा रहा है। मामले को लेकर विधायकों ने विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता की अगुवाई में केंद्रीय गृहमंत्री श्री सिंह को ज्ञापन सौंपकर मांग की। जिस पर गृहमंत्री श्री सिंह ने उनकी दोनों ही मांगों पर ध्यान देने का आश्वासन भी दिया। मामले में कहा गया है कि वे उपराज्यपाल नजीब जंग से भी इस मामले में चर्चा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहेंगे। विधायकों का मानना है कि राज्य में 4 था वित्त आयोग लागू नहीं होने के कारण संवैधानिक संकट निर्मित हो गया है।

इस मामले में केंद्र सरकार द्वारा कदम उठाने की अपील इन विधायकों ने की। कहा गया है कि इससे एमसीडी की खराब आर्थिक स्थिति में सुधार लाया जा सकता है वहीं लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर कहा गया है कि यदि यह नियुक्ति हो जाती है तो आम आदमी पार्टी के  24 विधायक जांच के दायरे में आ जाऐंगे। राज्य में लंबे समय से लोकायुक्त का पद खाली है जबकि इसे 6 माह से अधिक समय तक खाली नहीं रखा जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -