बॉयोटेक क्षेत्र में प्रमुख आइकॉन डॉक्टर बी एस बजाज का हुआ निधन
बॉयोटेक क्षेत्र में प्रमुख आइकॉन डॉक्टर बी एस बजाज का हुआ निधन
Share:

हैदराबाद : बॉयोटेक क्षेत्र में प्रमुख आइकॉन डॉक्टर बी एस बजाज ने बीते मंगलवार को आखिरी सांस ली. जी दरअसल उन्होंने फेडरेशन ऑफ एशिया बॉयोटेक असोसिएशन (एफएबीए) के संस्थापक सचिव के पद पर काम किया. इसी के साथ ही हैदराबाद में जिनोम वैली बनाई. साल 2019 में बॉयो-एशिया की बैठक में उन्होंने विशेष सहयोग जताया.

इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि साल 1999 में हैदराबाद में बॉयोटेक्नालॉजी की स्थापना कर बजाज ने एक प्रमोटर की तौर पर काम किया. जी दरअसल राज्य में उन्होंने बॉयोटेकव श्रमउद्योग पॉलिसी के अंतर्गत जिनोम वैली बनाई. इसी के साथ इसका विकास भी तेज किया गया. वहीं बॉयो क्षेत्र में दवाइयां और वैक्सीन बनाने में उन्होंने कई विशेषज्ञों को मार्गदर्शन किया.

डॉक्टर बी एस बजाज के निधन पर गवर्नर तमिलिसाई सौंदरराजन और मुख्यमंत्री केसीआर ने शोक व्यक्त किया. दोनों को इस बात का बड़ा दुःख है. आपको बता दें कि उन्होंने बॉयो टेक्नालॉजी क्षेत्रन में उनके द्वारा किये गये कार्यों को याद किया. 
मुख्यमंत्री केसीआर ने उनके निधन पर शोक जताते हुए लिखा- 'CM Sri KCR has mourned the death of Dr. B S Bajaj, Doyen of Biotech Industry in Hyd. CM recalled the services rendered by Dr. Bajaj as Founder Secretary-General of Federation of Asian Biotech Associations and on how he worked tirelessly to make Genome Valley & Bio-Asia a reality.' 

तेलगु एक्टर रावी कोंडल राव का हुआ निधन

इस राज्य ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, लेकिन बकरीद पर रहेगी छूट

सुर के बेताज बादशाह है अनूप जलोटा, बॉलीवुड को दे चुके है कई हिट गाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -