आखिर क्यों ट्रंप सरकार ने अफगानिस्तान को दे डाली धमकी ?
आखिर क्यों ट्रंप सरकार ने अफगानिस्तान को दे डाली धमकी ?
Share:

भरत के मित्र मुल्क अफगानिस्‍तान में चार नाटो सहकारी सेवा के सदस्यों को कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव पाया गया है. इसकी जानकारी नाटो ने दी है. इस सूचना के बाद अफगानिस्‍तान में रह रही नाटो सेना में हड़कंप मच गया. बता दें कि अमेरिका और अफगानिस्‍तान सरकार के बीच हुई शांति वार्ता पर समझौते के बावजूद अफगानिस्‍तान में हजारों नाटो सैन्‍यकर्मी मौजूद हैं. ऐसे में इन कर्मियों पर कोरोना का भय उत्‍पन्‍न हो गया है.

जल्द बाजार में आ जाएगा कोरोनावायरस का टीका, US में युद्धस्तर पर चल रहा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनियाभर में अब तक कोरोना के 3 लाख 86 हजार 932 केस सामने आ चुके हैं. संक्रमण से मरने वालों की संख्या 16 हजार 748 तक पहुंच गई है. वर्तमान में दुनिया के तमाम इलाकों में दो लाख 67 हजार 791 लोग संक्रमित हैं. दुनियाभर के मृतकों की कुल संख्या का ज्यादातर हिस्सा चीन, इटली और ईरान से है. चीन से इस वायरस की शुरुआत ही हुई थी. अब इटली और ईरान इस बीमारी के दो बड़े केंद्र बिंदु बन गए हैं, यहां पर मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. 

कोरोना: 6000 से अधिक मौतों के बाद इटली को मिली राहत, मरने वालों की संख्या में आई कमी

मामले की गंभीरता को देखते हुए अमेरिका की ट्रंप सरकार ने अफगानिस्तान को धमकी दी है कि अगर यहां के प्रतिद्वंद्वी नेता नई सरकार बनाने पर सहमत होने में विफल रहे तो मुल्क को मिलने वाली सभी तरह की मदद में और कमी की जाएगी. यह घोषणा सोमवार को अचानक अफगानिस्तान पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला-अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद की गई.

एक महिला की लापरवाही ने मचाई तबाही, 5000 से अधिक लोगों को कर दिया संक्रमित

कोरोना: पूरी दुनिया कैद में, लेकिन चीन होगा आज़ाद, आज रात से ख़त्म करेगा लॉकडाउन

लगातार बढ़ती ही जा रही कोरोना की रफ़्तार, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 लाख के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -