दुनिया के विचित्र रेस्टोरेंट, जानकर चौक जायेगे आप

आपने कई ऐसे रेस्टोरेंट देखे होगे जो अलग अलग थीमों पर बने होगे. लेकिन क्या आप कुछ ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में जानते है जो अपने आप में अजीबोगरीब तो है लेकिन यहाँ खाना खाने में भी थोड़ा अजीब लगता है. ऐसे रेस्टोरेंट है जहा लोग नग्न होकर खाने का लुप्त लेते है तो कही बाथरूम में बैठ कर खाना कहते है. आइये जानते है ऐसे ही कुछ दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में. ..

जेल थीम रेस्टोरेंट :- यदि किसी को जेल में खाना खाने का बोलो तो वो घबरा जाता है. लेकिन चेन्नई के इस "जेल" में हर कोई खाना खाने के लिए तैयार रहता है. दरअसल यह केदियो की जेल नहीं, बल्कि एक जेल की थीम पर बना रेस्टोरेंट है, जहां कैदी और पुलिस की ड्रेस पहने हुए वेटर दिखाई देते हैं. रेस्टोरेंट का इंटीरियर भी जेल का लुक लिए हुए है.

न्यूड थीम रेस्टोरेंट :- न्यूयॉर्क में दुनिया का एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां आपको डिनर और लंच करने के लिए अपने कप़डे उतारने होते हैं. यहां के नियमों के अनुसार आप यदि खाना खाने के लिए कप़डे नहीं पहन सकते, लेकिन लोग चाहें तो अपने शरीर के कुछ हिस्सों को ढक सकते हैं, लेकिन यहां आने वाले ज्यादातर लोग इस नियम को मानते है.

टॉयलेट थीम रेस्टोरेंट :- टॉयलेट नाम सुनकर हो सकता है आपको थोड़ा गन्दा लगे. लेकिन लोग इस रेस्टोरेंट में बड़े उत्साह के साथ खाना खाने आते है. टॉयलेट थीम पर बने इस रेस्टोरेंट की खास बात यह है की यहाँ सबकुछ टॉयलेट जैसा है. यहां खाना भी टॉयलेट के पॉट में ही दिया जाता है तो बैठने के लिए कुर्सियां भी टॉयलेट जैसी ही है. यहां ड्रिंक मिनिएचेर यूरिनल्स में दिया जाता है, जिसे आप अपने घर पर भी ले जा सकते हैं.

बर्फ थीम रेस्टोरेंट :- फिनलैंड में बना बर्फ की थीम का यह रेस्टोरेंट फोटो से ही आपको ठंड का एहसास करवा देगा. फीनलैंड के येलासजर्वी में बना लायनिओ स्त्रो विलेज आईस रेस्टोरेंट पूरी तरह बर्फीला रेस्टोरेंट है. इस रेस्टोरेंट में दीवारों से लेकर हर सामान बर्फ का है. यहां जाने से पहले आपको एक अलग सूट पहनना प़डता है.

हवाई थीम रेस्टोरेंट :- इन अजीबोगरीब रेस्टोरेंट की सूची में हवाई रेस्टोरेंट भी शामिल है. जी हां, यह नाम जैसा है वैसा ही रेस्टोरेंट है हवा में लटका हुआ रेस्टोरेंट. इस रेस्टोरेंट में आपको हवा में ले जाकर खाना खिलाया जाता है. बेल्जियम स्थित इस रेस्टोरेंट में लोग दूर दूर से खाना खाने आते है.

बंदर थीम रेस्टोरेंट :- बंदर को आदमियों से भी ज्यादा चालाक माना जाता हैं. इस बात का प्रमाण यह रेस्टोरेंट देता है. क्योंकि इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोगो की खातिरदारी कोई इंसान नहीं बल्कि बंदर ही करते हैं. आप इस बात को जानकर चौक जायेगे की जापान के इजाक्या कायाबुकी रेस्टोरेंट में बंदर ही काम करते हैं. बंदर ही आपको खाना देते हैं और आपकी सहायता करते हैं.

वॉटरफाल थीम रेस्टोरेंट :- वॉटरफाल के पास अपने राफ्टिंग और तैराकी का मजा तो लिया ही होगा. लेकिन इस रेस्टोरेंट में आप वाटरफॉल के पास बैठ कर खाना खाने का मजा भी ले सकते है. आप फोटो में ही देख सकते हैं कि फिलिपींस के विला इस्कुदेरो वॉटरफाल रेस्टोरेंट में लोग किस तरह वॉटरफाल के पास खाने का लुप्त ले रहे है.

अस्पताल थीम रेस्टोरेंट :- आप भले ही अस्पताल जाने के लिए इंकार करते हो, लेकिन ताइपेयी के इस हॉस्पिटल थीम वाले डीएस म्यूजिक रेस्टोरेंट में खाना खाने का मजा ही कुछ अलग आता है. यह रेस्टोरेंट अस्पताल की थीम पर बनाया गया है, जहां खाना परोसने वाली महिलाएं नर्स की ड्रेस पहन कर आती है और यह प्रयोग में आने वाला हर सामान भी अस्पताल में प्रयोग होने वाली वस्तुओं जैसा ही होता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -