अगर पाना है कन्फर्म टिकिट तो, अपनाये यह शानदार टिप्स
अगर पाना है कन्फर्म टिकिट तो, अपनाये यह शानदार टिप्स
Share:

सभी जानते है की,हर कोई रेलयात्रा हफ्ते में एक बार कर ही लेते है। इसलिए यदि आप सप्ताह के दिनों में यात्रा करते हैं, तो एक कन्फर्म टिकट न मिलने की संभावना अधिक हो जाती है। देखिये , आम तौर पर ट्रेनों को शाम 5 बजे से 9 बजे के बीच पैक किया जाता है, जिससे सीट मिलना काफी मुश्किल हो जाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि नार्मल दिनों में सफर करने में न केवल कम भीड़ मिलती है, बल्कि यह सुविधाजनक भी है। कंफर्मटिकट सहित कई ऐप, आपको बुकिंग पैटर्न पर नज़र डालने में मदद करते हैं
 सफर शुरू करने से पहले, अपनी बुकिंग की पीएनआर स्थिति की जांच जरूर करें। खासकर, यदि आप बहुत सारे लोगो के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका टिकट कंफर्म है या नहीं। आपको बस यह देखने की आवश्यकता है कि आपका टिकट कन्फर्म है या वेटलिस्ट पर है। आप ट्रेन के समय के बारे में अन्य विवरण भी जान सकते हैं।आप अपने घर बैठे अपने टिकटों की बुकिंग अपने फोन और कंप्यूटर पर स्थिति देख सकते हैं।


 कुछ निश्चित डेस्टिनेशन तक जाने वाली ट्रेनें हमेशा मौसम से जुड़ी रहती हैं। यही कारण है कि लोकप्रिय स्थलों के लिए टिकट बुक करते समय रणनीति बनाने की आवश्यकता है। कंफर्म टिकट अपने हाथ में चाहने के आसान तरीकों में से एक है डेस्टिनेशन के लिए वैकल्पिक मार्ग लेना। जैसे, यदि आप दिल्ली से लुधियाना जा रहे हैं, तो आप सीधे जाने के बजाय दूसरा मार्ग ले सकते हैं। दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए ट्रेन लें, और फिर भटिंडा के लिए एक और ट्रेन लें। यह  समय जरूर  ज्यादा लेगा लेकिन आपको सीट कंफर्म मिलेगी।

दिवाली पर IRCTC का तेजस के मुसाफिरों को बड़ा तोहफा, इतने फीसद घटाया किराया

लेट हो गई थी तेजस एक्सप्रेस, अब मुसाफिरों को मिलेगा 1.62 लाख रुपए मुआवज़ा

पीएम मोदी ने अमोल यादव से की मुलाकात, जानें कौन है ये शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -