लॉकडाउन में धोखे से बचने के लिए इन ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज का करें इस्तेमाल
लॉकडाउन में धोखे से बचने के लिए इन ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज का करें इस्तेमाल
Share:

बीते काफी दिनों से जारी देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से कई लोग यह सोच रहे होंगे कि उनका क्रेडिट कार्ड बिल या बिजली के बिलों का भुगतान कैसे हो? सरकार ने लॉकडाउन में बैंक और अन्य वित्तीय सेवाएं जारी रखी हैं. ऐसे समय में आपको घबराने की जरूरत नहीं है, आप डिजिटल माध्यम से लेनदेन जारी रख सकते हैं. कुछ ऐसे बिल हैं जिन्हें आपको भरना ही होगा, जैसे बिजली बिल, गैस, फोन इत्यादि. अधिकांश बैंकों में बिल भुगतान सेवा मिलती है, जहां आपको रजिस्ट्रेशन कराना है. आप इन बिल भुगतान के लिए PayTM और Amazon Pay जैसे मोबाइल वॉलेट का भी विकल्प चुन सकते हैं. इनमें आपको बस इतना करना है कि अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके अपने वॉलेट में बिल की राशि को जोड़ना है और अपने बिल का भुगतान करना है. बता दें कि पेटीएम अपने यूजर्स को क्रेडिट कार्ड बिलों का भुगतान करने की अनुमति देता है.

नहीं रहे मशहूर हल्दीराम भुजियावाला के मालिक महेश अग्रवाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अपने बिल का भुगतान करने का एक अन्य तरीका UPI पेमेंट सिस्टम है, जैसे BHIM, Google पे इत्यादि के माध्यम से भी आप बिल का भुगतान कर सकते हैं. अगर आप अपने बिजली बिल का भुगतान Google पे के माध्यम से करना चाहते हैं तो आपको बस इतना करना है कि Google पे पर बिलर का खाता जोड़कर और अपने बिल का भुगतान कर दें. आपके बिल का स्टेटस क्या है आपको यह भी पता चल जाएगा.

सोने के आयात में रिकार्ड गिरावट, जानें क्या है कारण

इसके अलावा क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान ऑनलाइन करने के लिए सबसे आसान तरीका है कि आप अपने नेट बैंकिंग खाते का इस्तेमाल करें. यदि जिस बैंक से आपका क्रेडिट कार्ड जारी हुआ है उस बैंक द्वारा दी गई इंटरनेट बैंकिंग सेवा के माध्यम से अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं.

शेयर बाजार में जोरदार बढ़त, 1300 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

लॉक डाउन के कारण गिरी पेट्रोल-डीजल की डिमांड, एलपीजी की मांग बढ़ी

कोरोना के कहर में मिली बड़ी राहत, इस बैंक ने लोन किया सस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -