21 kg सोने की तस्करी के मामले में चीनी माफिया गिरफ्तार
21 kg सोने की तस्करी के मामले में चीनी माफिया गिरफ्तार
Share:

 राजस्व आसूचना निदेशालय ने सोने की हो रही तस्करी के मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। डीआरआई ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक चीनी नागरिक भी शामिल है। ये लोग ताइवान और हांगकांग से भारत में सोने की तस्करी के उदेश्य से पकड़े गए हैं। डीआरआई ने इनके पास से 21 किलो सोना भी पकड़ा हुआ है। डीआरआई ने गुरुवार को एक आधिकारिक स्टेटमेंट में यह बात कही है।

राजस्व आसूचना निदेशालय के जरिये जारी की गई सूचना में कहा गया है कि उक्त मामले में एक चीनी और एक तायवानी सहित तीन लोगों को पकड़ लिया गया है। जांच एजेंसी ने कहा कि इस सोने की तस्करी में दो चीनी बेस्ड और एक ताइवान बेस्ड स्मगलिंग माफिया के हाथ होने के बारे में जांच की गई है। बयान में बताया गया कि सोने को बर्तनों जैसे घरेलू सामानों में छिपाकर लाया जा रहा है।

जांच एजेंसी के द्वारा बताया कि स्मगलिंग करके लाया गया सोना दिल्ली के करोल बाग में सर्राफा व्यवसायियों को बेचा जाता था। एजेंसी का कहना है कि इनकी भी जांच की जा रही है। एजेंसी ने बताया कि उसने दिल्ली में एक फ्लैट से 21 अक्टूबर को 21 किलोग्राम सोना पकड़ा था। जिसकी कीमत करीब 7.62 करोड़ रुपये है। डीआरआई के अधिकारियों ने यह भी कहा कि सोने को जब्त करने के साथ ही फ्लैट से एक ताइवानी व्यक्ति और एक भारतीय व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। यह लोग ही फ्लैट में सोना लेकर आये थे। इसके  बाद सोमवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। यह चीनी नागरिक माफिया का प्रमुख सदस्य है, जिसने पकड़े गए सोने की सप्लाई की थी। एजेंसी ने कहा कि जांच प्रक्रिया जारी है और दूसरे अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। 

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार के चलते भारत को मिला बड़ा फायदा

IDBI बैंक का 1,566 करोड़ हजम कर गया माल्या, घोषित हुआ विलफुल डिफाल्टर

इस हसीना को रंग की वजह से कसे जाते थे तंज, अब अपनी किस्मत आजमाएगी एक्टिंग की दुनिया में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -