कोरोना वायरस : ऑनलाइन मार्केट में उतरा बिग बाजार, खरीदी के लिए टूटे ग्राहक

कोरोना वायरस : ऑनलाइन मार्केट में उतरा बिग बाजार, खरीदी के लिए टूटे ग्राहक

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 21 दिन के लिए लागू संपूर्ण लॉकडाउन के कारण फ्लिपकार्ट, अमेजन, बिगबास्केट और ग्रोफर्स द्वारा अपनी सेवाओं को स्थगित कर दिया है या इसमें कटौती कर दी है. इस कारण ऑनलाइन डिलिवरी की सेवाएं बहुत घट गई हैं. इस बीच सुपरमार्केट चेन बिग बाजार मैदान में उतर गया है. बिग बाजार ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और गुरुग्राम जैसे बड़े शहरों में ऑनलाइन डिलिवरी सर्विस लॉन्च की है.

पेट्रोल-डीजल के दामों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

इस नई सर्विस के लॉन्च होने के तत्काल बाद कंपनी के पास डिलिवरी के लिए फोन कॉल्स की बाढ़ आ गई. इसके बाद कंपनी को बुधवार को एक स्टेटमेंट जारी कर कहना पड़ा कि ताजा घोषणा के बाद उन्हें होम डिलिवरी के लिए बड़ी भारी संख्या में ऑर्डर मिल रहे हैं और मौजूदा प्रतिबंधों के चलते इसमें थोड़ी देरी हो सकती है. 

कोरोना का असर, ITR और GST दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि किशोर बियानी की अगुवाई वाली फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) के बिग बाजार ने रांची, उत्तराखंड, नोएडा, गाजियाबाद, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, पंजाब, हरियाणा, फरीदाबाद, गुजरात और राजस्थान में भी होम डिलिवरी की सर्विस शुरू की है. 21 दिन के लॉकडाउन के लिए सरकार द्वारा जारी अधिकारिक सूचना के अनुसार, राशन की दुकानें ( PDS के अंदर आने वाली), फूड, ग्रॉसरी, फल, सब्जियों, डेयरी, मिल्क बूथ, मीट, फिश, पशुआहार से संबंधित दुकानें खुली रह सकती हैं.

भारत को 120 अरब डॉलर की 'चोट' देगा कोरोना, घुटनों पर आ जाएगी इकॉनमी

लॉकडाउन के साथ ही लॉक हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

'हम कभी युद्धकाल में भी नहीं रुके, परिस्थिति को समझिए,' कोरोना पर रेलवे की मार्मिक अपील