आपके वजन को कम करता करेला, जानें कैसे
आपके वजन को कम करता करेला, जानें कैसे
Share:

करेला एक ऐसी सब्जी है जिससे आपकी कई बीमारी और परेशानी दूर हो सकती है. लेकिन इसे कम ही लोग खाना पसंद करते हैं. लेकिन इसके फायदे के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है.यह आपके शरीर के इम्युनिटी पावर को बढ़ाकर बीमारियों को कम करता है. इसके अलावा ये ब्लड-शुगर लेवल को कम करके डाइबीटिज को कंट्रोल करने में मदद करता है. तो चलिए आपको बता देते हैं इससे वजन भी कैसे कम किया जा सकता है. 

शायद आप सोच रहे हैं कि यह सब तो ठीक है करेला वज़न को कैसे कंट्रोल करता है. वज़न को घटाने के लिए जो लोग इच्छुक हैं वे करेले को अपने डायट में शामिल करें क्योंकि 100 ग्राम करेले में सिर्फ 17 कैलोरी होता है. यह लीवर से बाइल को निकालने में मदद करता है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर फैट को बर्न करता है. वहीं करेले एक जूस आपकी सेहत के साथ आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद है. 

जर्नल ऑफ न्यूट्रिशन के अध्ययन से कुछ हद तक यह साबित होता है कि करेला इस क्षेत्र में कामगार साबित हो सकता है. अगर आपको करेले का टेस्ट अच्छा नहीं लगता है तो आप इसका सब्ज़ी बनाकर, जूस बनाकर या भरवां बनाकर खा सकते हैं. विभिन्न तरह से करेला खाये और अपने वेट में आए फर्क को देखें.

ये चाइनीज़ चाय सेहत के लिए होती है लाभकारी, जानें चाय के फायदे

बॉडी को शेप में लाने और आकर्षक बनाने के लिए हैं ये आसन

स्किन को कोमल और मुलायम बनाना है तो घर पर बनाएं बॉडी वॉश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -