उत्तराखंड में लगातार बारिश और बर्फ़बारी से बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

उत्तराखंड में लगातार बारिश और बर्फ़बारी से बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

देहरादून: अभी अभी मिली खबर से यह पता चला है की प्रदेशभर में 11 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग ने इस सप्ताह प्रदेशभर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान जताया है. इसके तहत देहरादून सहित प्रदेशभर में हल्की बारिश होगी. पहाड़ों में बर्फबारी होगी. प्रदेशभर में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात पता कीहाला है क़ि देहरादून में रात का तापमान 7.2 डिग्री तक पहुंच गया है. मौसम विभाग ने अब 11 दिसंबर से मौसम बदलने का अनुमान जताया है. 11 को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर भी बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

वहीं सूत्रों का कहना है क़ि 12 दिसंबर को प्रदेशभर में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पहाड़ों पर बर्फ पड़ने का अनुमान है. देहरादून में भी 12 और 13 दिसंबर को हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि 14 दिसंबर को राजधानी में आंशिक बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक फिलहाल कहीं भी चेतावनी जारी नहीं की गई है लेकिन बारिश और बर्फबारी की वजह से ठंड में और इजाफा हो सकता है.

'कौन से खेत की मूली हैं कमलनाथ', शिवराज के बयान के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा

जघन्य अपराध होने के बाद भी नहीं सुधरी खाकी, उन्नाव पुलिस ने महिला से कहा- 'जब रेप होगा तब आना'

यूपी में नौवीं की छात्र के साथ दुष्कर्म, चाचा और उसके दोस्‍त पर मामला दर्ज