बिटकॉइन के साथ क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आई भारी गिरावट

पहले अमेरिकी बिटकॉइन फ्यूचर्स एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड की शुरुआत के बाद दो दिन पहले बिटकॉइन अपने सर्वकालिक उच्च से फिसल जाने के कारण क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आज गिरवाट देखने को मिली है। बाजार मूल्यांकन के हिसाब से बिटकॉइन की कीमत 4% कम होकर USD62,740 पर कारोबार कर रही थी। इसी तरह, एक अन्य क्रिप्टोक्यूरेंसी ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा हुआ है और दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टो, कॉइनडेस्क के अनुसार, 2% से अधिक 4,112 अमेरिकी डॉलर तक गिर गया था। कार्डानो की कीमत लगभग 3% गिरकर 2.16 अमेरिकी डॉलर हो गई, जबकि डॉगकोइन भी 3% गिरकर 0.24 अमेरिकी डॉलर पर आ गया। अन्य डिजिटल टोकन जैसे शीबा इनु, बिनेंस कॉइन, लिटकोइन, यूनिस्वैप, एक्सआरपी भी पिछले 24 घंटों में कटौती के साथ कारोबार कर रहे थे, हालांकि, सोलाना 10 प्रतिशत से अधिक ऊपर था।

बुधवार को बिटकॉइन 66,974 अमेरिकी डॉलर के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया, हालिया रैली छह महीने बाद 64,895 अमेरिकी डॉलर के अपने पिछले शीर्ष से आई है, जो कि प्रोशर्स बिटकॉइन स्ट्रैटेजी ईटीएफ की शुरुआत से प्रेरित है। निवेशकों ने शर्त लगाई है कि बिटकॉइन ईटीएफ के लंबे समय से प्रतीक्षित लॉन्च से खुदरा और संस्थागत निवेशकों दोनों से अधिक निवेश होगा।

एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) सीधे बिटकॉइन में निवेश नहीं करता है। इसके बजाय यह बिटकॉइन से जुड़े वायदा बाजार में निवेश करता है। पुराने स्कूल ब्रोकरेज खाते वाला कोई व्यक्ति ईटीएफ खरीद सकता है, उदाहरण के लिए, क्रिप्टो के लिए ट्रेडिंग खाता खोलने के बिना।

दूसरी तिमाही की कमाई के बाद बायोकॉन के शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा की आई गिरावट

देश में कहाँ 120 रुपए लीटर बिक रहा पेट्रोल, जानिए आज के फ्यूल के रेट

61 हजार के नीचे आया सेंसेक्स, निफ्टी का रहा ये हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -