बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त इजाफा, ऑल टाइम हाई से मात्र दो हजार डॉलर दूर
बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त इजाफा, ऑल टाइम हाई से मात्र दो हजार डॉलर दूर
Share:

नई दिल्ली: पिछले दो दिनों से बिटकॉइन की कीमत ने जोरदार रफ्तार पकड़ी हुई है। जिसके चलते बिटकॉइन की कीमत लगभग 63 हजार डॉलर पर पहुंच गई है। बीते चार माह की बात करें तो बिटकॉइन की कीमत में 33 हजार डॉलर से अधिक का इजाफा हो चुका है। जबकि अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से मात्र दो हजार डॉलर पीछे है। विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले कुछ घंटों में यह स्तर भी पार सकता है। यानी बिटबॉइन 65 हजार डॉलर को क्रॉस कर सकता है।  

आज कारोबारी सत्र के दौरान के बिटकॉइन की कीमत 63 हजार डॉलर के नजदीक पहुंच गई है। आंकड़ों के मुतबिक, कारोबारी सत्र में बिटकॉइन का भाव 62858 डॉलर पर आ गया है। जबकि, दोपहर 12 बजे बिटकॉइन के दाम 4.31 प्रतिशत के साथ 62055.95 डॉलर पर है। जबकि पिछले 24 घंटे में बिटकॉइन का भाव 58770 डॉलर पर भी आ गया था। उसके बाद से लगातार इसमें वृद्धि देखने को मिल रही है।

बड़ी बात तो ये है कि मात्र 4 माह में ही बिटकॉइन की कीमत में 33000 डॉलर से अधिक का इजाफा देखने को मिल चुका है। आंकड़ों के मुताबिक, 22 जून को बिटकॉइन का भाव 29831.70 डॉलर पर था। जो आज 62858 डॉलर पर आ चुकी है। इसका मतलब है कि चार माह में 6 दिन शेष रहते बिटकॉइन की कीमत में 110.70 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है। विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और वृद्धि देखने को मिल सकती है।

दूसरी तिमाही में HDFC बैंक के शुद्ध लाभ में हुआ भारी इजाफा

लार्सन टुब्रो ने एलएंडटी एडुटेक के सीईओ के रूप में सब्यसाची दास को किया नियुक्त

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में जबरदस्त इजाफा, 639.51 अरब डॉलर पर पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -