कोई 'Bitcoin' घोटाला नहीं हुआ है: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने कथित बिटकॉइन घोटाले पर पर्दा डाले जाने के कांग्रेस के इल्जामों को शनिवार को खारिज करते हुए बताया कि कोई घोटाला नहीं हुआ है। बेंगलुरु पुलिस ने भी इस केस की तहकीकात में किसी भी तरह की गड़बड़ी के आरोपों को खारिज किया है। भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रवक्ता गणेश कार्णिक ने एक बयान में बताया कि किसी तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ है। उन्होंने बताया, "इसलिए इस घोटाले में किसी के सम्मिलित होने का कोई भी प्रश्न एक विकृत कल्पना है।"

बता दे कि कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि अफसरों द्वारा शहर के एक हैकर श्रीकृष्ण उर्फ ​​श्रीकी से नौ करोड़ रुपये के बिटकॉइन बरामद किए जाने के पश्चात् 'प्रभावशाली नेताओं' की इस घोटाले में संलिप्तता सामने आई है। हैकर पर सरकारी पोर्टलों को हैक करने समेत कई अन्य आरोप भी हैं। कांग्रेस के इन्हीं आरोपो के उत्तर में भारतीय जनता पार्टी नेता ने प्रतिक्रिया दी। गौरतलब है कि बिटकॉइन विश्व की एक प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी (एक प्रकार की डिजिटल मुद्रा) है।

वही इस बीच, बेंगलुरु पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि केंद्रीय अपराध शाखा ने ‘‘निष्पक्ष तथा पेशेवर तरीके’’ से इस मामले की तहकीकात की है। पुलिस ने कहा, "यह दृढ़ता से कहा जाता है कि इस प्रकार के भ्रामक बयान अधूरे / विकृत तथ्यों के आधार पर जारी किए जा रहे हैं। ऐसे सभी बयानों का जोरदार खंडन किया जाता है।" उसने बताया, "हैकर श्रीकृष्ण के अकाउंट से न तो कोई बिटकॉइन हस्तांतरित किया गया तथा ना ही कोई बिटकॉइन गायब हुआ।"

देश से अभी भी नहीं थमा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 11 हजार से अधिक मामले आए सामने

फिर संकटों में घिरे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा, दर्ज हुआ मुकदमा

गढ़चिरौली एनकाउंटर में माए गए 26 नक्सली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -