बिटकॉइन की कीमतों में काफी समय बाद पहली बार आई भारी गिरावट
बिटकॉइन की कीमतों में काफी समय बाद पहली बार आई भारी गिरावट
Share:

बिटकॉइन की कीमत महीनों में पहली बार $ 40,000 से नीचे गिर गई और अन्य क्रिप्टोकरेंसी पर बुधवार को दबाव डाला गया, जब पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने स्पष्ट रूप से डिजिटल सिक्कों का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी थी क्योंकि भुगतान बिटकॉइन 12% गिरकर USD38,180 पर था, एक नया कम सेट करना पिछले 24 घंटों में एक महीने में 36,219 अमरीकी डालर ने नंबर 1 क्रिप्टोकुरेंसी को 31% कम कर दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी की शुरुआत से बिटकॉइन का कारोबार USD40,000 के स्तर से नीचे नहीं हुआ है और अप्रैल के मध्य के रिकॉर्ड उच्च स्तर 64,829 डॉलर से लगभग 40 प्रतिशत नीचे है। बिटकॉइन क्रैश पर प्रतिक्रिया करते हुए, क्रिप्टो बाजार में मजबूत बिकवाली के दबाव और एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में खरीदारी के बाद सोने की कीमतों ने गति पकड़ी। डॉलर इंडेक्स में कमजोरी और स्थिर बेंचमार्क 10 साल के बॉन्ड यील्ड से भी सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है। 

मुद्रास्फीति की चिंताओं, अनुकूल फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति और कमजोर आर्थिक आंकड़ों ने डॉलर सूचकांक को पांच महीने के निचले स्तर पर धकेल दिया जिससे सोने में सुरक्षित निवेश को समर्थन मिला। जहां तक डॉलर इंडेक्स का सवाल है, इसे 89.80-89.20 ज़ोन की सीमा में मजबूत समर्थन प्राप्त है और एक बार जब यह 89.20 को पार कर जाता है, तो 86.70 के स्तर तक एक मुक्त गिरावट की उम्मीद है जो सोने की कीमतों का समर्थन कर सकता है।

इंडसइंड बैंक बना रहा है कुछ शेयरों को बेचने की योजना

15,100 अंक से नीचे आया निफ्टी, सेंसेक्स में भी आई गिरावट

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -