चोरी हुई बिस्मिल्लाह खान की शहनाईयां

वाराणसी। भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर चोरी हो गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि चोरी में उनके घर से उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की चांदी की करीब 5 शहनाइयां गायब हो गई हैं। अब उनके परिवार ने इस घटना की शिकायत दर्ज करवाई है। बिस्मिल्लाह खान के पुत्र काजिम हुसैन के चाहमामा - दालमंडी स्थित घर से ये शहनाइयां गायब हुई हैं।

शहनाइयों के साथ चांदी की प्लेट्स, लाखों रूपए के जेवर आदि भी गायब हो गए हैं। इसके अलावा मोहर्रम की 5 वीं, 7 वीं तारीख पर उस्ताद इन शहनाइयों को बजाया करते थे और उनकी शहनाइ सुनकर मोहर्रम के दु खभरे अवसर पर लोगों की आंखें नम हो जाया करती थीं। बिस्मिल्लाह खान की शहनाइ चोरी होने की रिपोर्ट लिखवाने के लिए पहुंचे काजिम पुलिस स्टेशन पहुंचे तो वहां उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। वे अपने आंसूओं को नहीं रोक पाए।

गौरतलब है कि कासिम ने चाहमामा मोहल्ले में नया मकान खरीदा है। उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की शहनाईयां धरोहर के तौर पर दीवान में रखी हुई थीं लेकिन जब परिवार 30 नवंबर को हड़हा सराय स्थित पुराने मकान गया था तभी मौका पाकर अज्ञात बदमाशों ने घर में प्रवेश किया और फिर चोरी कर ली।

अब पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है। गौरतलब है कि बिस्मिल्लाह खान को पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, लालू प्रसाद यादव और उस्ताद के शिष्य भार्गव वर्मा ने शहनाई उपहार स्वरूप दी थी। यह शहनाई भी चोरी की घटना के बाद से ही नदारद है।

सालाना 32 मिलियन यूरो कमाने वाले रोनाल्डो पर लगा टैक्स चोरी का आरोप

किरण राव के घर से 80 लाख की ज्वेलरी चोरी

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -