'कोहली की जगह रहाणे को बनाया जाए टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान'

Jan 23 2021 04:00 PM
'कोहली की जगह रहाणे को बनाया जाए टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान'

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में धांसू जीत हासिल करने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे की चारों ओर तारीफ हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने BCCI से रहाणे को टेस्ट में पूर्ण रूप से कप्तान बनाए जाने की वकालत की थी। उनके अतिरिक्त रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉर्न ने भी रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा की थी। अब इस फेहरिस्त में एक नया नाम बिशन सिंह बेदी के रुप में जुड़ गया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान बेदी ने अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली की जगह टेस्ट में कप्तान बनाए जाने की बात कही है। रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी। खुलकर अपनी बात रखने के लिए विख्यात बेदी ने कहा कि, मैं रहाणे की कप्तानी का मुरीद हो गया हूं। उन्होंने मुझे टाइगर पटौदी की याद दिला दी। उन्होंने जिस तरह घायल टीम की अगुवाई की और जीत दिलाई वह शानदार रहा।

उन्होंने अपने पूर्व साथी दिवंगत टाइगर पटौदी से रहाणे की तुलना करते हुए कहा कि, 'वह पटौदी ही थे, जो क्रिकेट टीम में भारतीयता लेकर आए थे। ऑस्ट्रेलिया में रहाणे ने जिस ढंग से कप्तानी की, वह पटौदी के काफी करीब नज़र आए। उनके अंदर गेंदबाजी में बदलाव और क्षेत्ररक्षण सजाने की कला पटौदी की तरह दिखी।' उन्होंने कहा कि मैंने बहुत कोशिश की, किन्तु उनकी कप्तानी में गलती नहीं ढूढ सका।

हम खिलाड़ियों को खेल के लिए और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं: किबू विकुना

आदिल खान एफसी गोवा में जल्द से जल्द होंगे शामिल

ईस्ट बंगाल ने मुंबई शहर को दिए सीजन के सबसे मुश्किल 45 मिनट: फाउंडर