ऐसा अनोखा मंदिर जहां प्रसाद में चढ़ाई जाती है मुर्गे और बकरे से बनी बिरयानी
ऐसा अनोखा मंदिर जहां प्रसाद में चढ़ाई जाती है मुर्गे और बकरे से बनी बिरयानी
Share:

आज तक आपने कई अलग-अलग मंदिरों के बारे में सुना होगा जहां पर अजीबोगरीब प्रसाद चढ़ाया जाता है. ऐसे ही एक मंदिर के बारे में हम आपको आज बता रहे है जो कि तमिलनाडु में स्थित है. जिस मंदिर के बारे में हम आपको बता रहे हैं वहां पर बिरयानी को प्रसाद के तौर पर चढ़ाया जाता है. जी हाँ... हैरानी वाली बात तो ये है कि प्रसाद में चढ़ाई जाने वाली इस बिरयानी में बकरियों और मुर्गियों का भी इस्तेमाल किया जाता है.

इतना ही नहीं मंदिर में आने वाली सभी भक्त भी चाव से बिरयानी बनाते हैं और फिर उसे खाते हैं. जानकारी के मुताबिक मदुरई के वडक्कमपट्टी में मुनियंडी स्वामी मंदिर में बिरयानी को 'प्रसाद' के तौर पर परोसा जाता है. इस बारे में एक भक्त का कहना है कि, 'मैं यहां हर साल आता हूं, हम पिछले 84 साल से इस त्योहार को मना रहे हैं. वहीं बिरयानी बनाने के लिए 1000 किलो चावल, 250 बकरियों और 300 मुर्गियों का इस्तेमाल बिरयानी बनाने के लिए किया जाता है. वहीं हम इसके लिए सार्वजनिक दान का इस्तेमाल करते हैं.'

आपको बता दें इस मंदिर में बिरयानी को बड़ी मात्रा में बनाया जाता है और फिर इसे भक्तों के बीच में प्रसाद के तौर पर परोसी जाती है. यहां हर श्रद्धालु को प्रसाद के तौर पर बिरयानी परोसी जाती है. दरअसल इस मंदिर में हर साल एक परंपरागत त्यौहार मनाया जाता है जिसमे ही श्रद्धालुओं को यह बिरयानी वाला प्रसाद दिया जाता है.

बर्फ में पैर धंसने के बाद भी बच्चों ने दिखाई देशभक्ति, कड़ाके की ठण्ड में गाया राष्ट्रगान

यहां से शुरू हुई मांग में सिन्दूर लगाने की प्रथा, नहीं जानते होंगे आप

यहां लोगों के मरने पर भी है शराब पीने का रिवाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -