यूपी में 400 करोड़ की लागत का प्लांट लगाएगी ब्रिटिश कंपनी, 68 एकड़ जमीन आवंटित
यूपी में 400 करोड़ की लागत का प्लांट लगाएगी ब्रिटिश कंपनी, 68 एकड़ जमीन आवंटित
Share:

लखनऊ: ब्रिटिश कंपनी एबी मौरी चित्रकूट में 400 करोड़ रुपये के खर्च से प्लांट लगाएगी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के माधयम से कंपनी को लगभग 68 एकड़ भूमि दी है. एबी मौरी ने इसके लिए नवंबर में आवेदन किया था. इस आवेदन के 15 दिन बाद ही कंपनी को जमीन आवंटित कर दी गई. 

अभी ब्रिटिश कंपनी एबी मौरी विश्व के 32 देशों में अपने 52 प्लांट संचालित कर रही है. यूपी बरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में एबी मौरी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को यह भूमि आवंटित की गई है. कंपनी ने 2020 में निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया था. यह कंपनी बेकर्स यीस्ट यानी खमीर का उत्पादन करने के लिए विख्यात है. प्लांट में जर्मनी और स्पेन की मशीनों से 33000 मिलियन टन खमीर का उत्पादन किया जाएगा. हैरानी की बात यह है कि इसमें जीरो लिक्विड डिसचार्ज होगा.

उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि एबी मौरी प्राइवेट लिमिटेड का ये प्लांट बुंदेलखंड इलाके के लिए काफी लाभदायक साबित होगा.  महामारी के दौरान राज्य में लगभग 191 इकाइयों को 167 एकड़ जमीन आवंटित की है इससे 1457 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट हुआ है और लगभग 20000 लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुले हैं.

भारत में सऊदी अरब की 100 बिलियन डॉलर की निवेश योजना के अनुसार किया जा रहा काम

ममता बनर्जी ने बुलाई अहम् बैठक

एफएम ने जीएसटी क्षतिपूर्ति की कमी को पूरा करने के लिए 6,000 करोड़ रुपये की साप्ताहिक किस्त की जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -